26 अप्रैल को मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु जिला स्तर पर स्वीप वॉर रूम का गठन

राजसमंद (राव दिलीप सिंह)जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा स्वीप गतिविधियों को प्रभावी आयोजन पश्चात् अब 26 अप्रैल को प्रत्येक बूथ पर अधिकतम मतदान सुनिश्चित करने हेतु विगत दो दिन से हेला टोलियों द्वारा प्रत्येक मतदाता के पास पहुंचकर घर-घर पीले चावल वितरण किये जा रहे हैं। इसी क्रम में 26 अप्रैल को प्रत्येक बूथ पर प्रत्येक घण्टे में मतदान पश्चात् कमजोर बूथ हेतु अधिकतम प्रयास करने के लिये जिला स्तर पर हनुमान सिंह राठौड़ सीईओ के निर्देशन में स्वीपवार रूम का गठन किया गया तथा विधानसभा वार कार्मिकों की नियुक्ति की गयी।

जिला स्वीप नोडल अधिकारी हनुमान सिंह राठौड़ ने बताया राजसमंद विधानसभा हेतु मुकेश आमेटा, भीम विधानसभा हेतु राजेश जोशी, नाथद्वारा विधानसभा हेतु महेन्द्र सिंह झाला, कुंभलगढ़ विधानसभा हेतु शिवशंकर श्रीमाली को तथा ब्यावर मेड़ता, डेगाना, जैतारण हेतु पंकज आचार्य को प्रभारी तथा हरिओम सिंह चुण्डावत को सह प्रभारी नियुक्त किया गया हैं।

जिला परिषद सभागार में स्वीपवार रूम टीम की मीटिंग लेकर कार्मिकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। टीम को प्रत्येक बूथ की मतदान प्रतिशत की मॉनिटरिंग, हेला टोली की बूथ पर उपलब्धता, विशेष योग्यजन को मतदान केन्द्र पर लाने प्रवासी मतदाताओं से दो दिवस पूर्व सम्पर्क कर मतदान हेतु बुलाने के लिये निर्देश दिये। साथ ही चुनाव ड्यूटी से मुक्त सभी राजकीय कार्मिकों के मतदान दिवस मुख्यालय पर उपस्थिति की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिये। राठौड ने कहा कि सबके संयुक्त प्रयासों से ही हम राजसमंद लोकसभा में अधिकतम मतदाताओं को मतदान केन्द्र पर आने हेतु प्रेरित कर सकेगें तथा अब किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही भी स्वीकार्य नहीं होगी।

Read MoreRead Less
Next Story