लोकसभा आम चुनाव-2024-हर विभाग की भूमिका अहम

राजसमंद( राव दिलीप सिंह)लोकसभा चुनाव में हर विभाग किसी न किसी रूप में अपना योगदान दे रहा है ताकि चुनाव निर्विघ्न सम्पन्न हो। रसद विभाग भी इसमें पीछे नहीं रहा और आचार संहिता लागू होने से लेकर मतदान दलों की रवानगी तक भोजन संबंधी हर व्यवस्था जिला रसद अधिकारी रणजीत सिंह, ईओ चक्षु पंड्या, ईओ सोहन सिंह सहित कार्यालय के कार्मिकों और वेंडर द्वारा की गई।

जिला रसद अधिकारी रणजीत सिंह ने बताया कि उनकी टीम ने प्रशिक्षणों के दौरान कार्मिकों के लिए समय पर अल्पाहार और भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित की। साथ ही मतदान दलों की रवानगी के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में एक नवाचार भी किया।

इस नवाचार के तहत दलों की रवानगी से पहले अल्पाहार के पैकेट्स निर्धारित संख्या में बसों में ही रखवा दिए। करीब 5500 कार्मिकों और वाहन चालकों के लिए प्रति कार्मिक के हिसाब से ये भोजन पैकेट बसों में रखवाए। ऐसा होने से बालकृष्ण विद्याभवन राउमावि स्टेडियम में गंदगी नहीं फैली और मतदान दलों को अल्पाहार के लिए कहीं रुकना भी नहीं पड़ा और वे समय पर अपने स्थान पर पहुँच पाए। साथ ही स्टेडियम में पेड कैंटीन की व्यवस्था की गई जिसका भी उपयोग कई कार्मिकों ने किया। इधर नगर परिषद द्वारा पर्याप्त साफ-सफाई सुनिश्चित की गई।

Read MoreRead Less
Next Story