ग्राम विकास अधिकारी 1 लाख 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

ग्राम विकास अधिकारी 1 लाख 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

भीलवाड़ा बीएचएन। राजसमंद एसीबी ने गुरुवार को भीलवाड़ा में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुये सातलियास के तत्कालीन और अभी नेगडिय़ाखेड़ा के ग्राम विकास अधिकारी रामलाल माली को 1.50 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने यह राशि पट्टा जारी करने की एवज में ली।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि ए.सी.बी. की राजसमंद इकाई को एक परिवादी ने शिकायत दी कि पूर्व में उसके भाई को जारी पट्टे की रजिस्ट्री एवं पट्टा देने तथा वर्तमान में परिवादी के आवेदित पट्टे की फाईल में पट्टा जारी करने की एवज में आरोपी रामलाल माली 2 लाख 50 हजार रूपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है। इस पर एसीबी राजसमंद इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह चारण के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन करवाया गया। एएसपी चारण ने मय टीम के भीलवाड़ा में ट्रेप कार्यवाही करते हुए आरोपी तत्कालीन ग्राम विकास अधिकारी, सातलियास हाल नेगडिय़ा खेड़ा परिवादी से 1 लाख 50 हजार रूपये (15 हजार रुपये भारतीय मुद्रा एवं 1 लाख 35 हजार रुपये डमी केरेंसी) की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा।

Read MoreRead Less
Next Story