भीलवाड़ा में 007 गैंग संचालित करने वाले दो आरोपी राजसमंद में गिरफ्तार

भीलवाड़ा में 007 गैंग संचालित करने वाले दो आरोपी राजसमंद में गिरफ्तार
लॉरेंश गैंग का सदस्य बताकर मांगते है फिरौती

राजसमंद/भीलवाड़ा । भीलवाड़ा में 007 नाम से गैंग चलाने वाले और लॉरेंस विश्नोई गैंग का सदस्य बनाकर लोगों को डरा धमकाकर फिरौती मांगने के आरोपी सहित दो भीलवाड़ा के शातिर बदमाशों को कांकरोली पुलिस ने अवैध पिस्टल और छुर्रे के साथ गिरफ्तार किया है। भीलवाड़ा जिले में इन पर हत्या सहित 15 मामले दर्ज है।

राजसमंद पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी के निर्देश पर अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत उप पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह के नेतृत्व में कांकरोली पुलिस ने प्रतापपुरा पुलिया के नीचे नाकाबंदी के दौरान भीलवाड़ा की ओर से आ रही बिना नम्बर की काले रंग की स्कॉर्पियो गाडी को रूकवाया। जिस पर स्कार्पियो का चालक नाकाबंदी तोड़कर वापस भीलवाड़ा की ओर गाडी भगाने लगा। जिसके बाद पुलिस ने स्कार्पियो का पीछा किया इस दौरान स्कार्पियो गाडी बेकाबू होकर कुंवारिया रेलवे ब्रिज के उपर दीवार से टकरा गई और क्षतिग्रस्त हो गई जिसके बाद स्कार्पियो में सवार दो बदमाश गाडी से उतर कर भागने लगे जिनको पुलिस ने पीछा कर गिरफ्तार कर लिया।

थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से अवैध पिस्टल व छुर्रा जब्त किया जिसके बाद पुलिस ने बापूनगर निवासी 28-ए 20 मुरली उर्फ राहुल (35) पुत्र भागीरथ कुमावत तथा न्यू हाउसिंग बोर्ड निवासी मयंक तापडिया (19) पुत्र ओमप्रकाश जटिया को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बदमाश भीलवाड़ा के हिस्ट्रीशीटर होने के साथ शातिर बदमाश है। जिनके खिलाफ भीलवाडा जिले के रायला, माण्डल, करेडा, कोतवाली, सुभाष नगर, रायपुर, सदर, पुर एवं प्रतापनगर थानों मे फिरौती मांगने सहित हथियार रखने के सम्बन्ध में करीब 15 प्रकरण दर्ज है। पूछताछ में यह बात सामने आई कि ये आरोपी भीलवाड़ा जिले में लॉरेंश विश्नोई गैंग का सदस्य बताकर लोगों को डरा धमकाकर फिरोती मांगते है।

पुलिस ने बताया कि मुरली उर्फ राहुल द्वारा भीलवाडा शहर में 007 नाम की गैंग चलाई जाती है एवं स्वयं को लॉरेन्स विश्नोई गैंग का सदस्य बताकर लोगों को हथियार दिखाकर डरा धमका कर फिरौती मांगी जाती है।

वही बदमाश मयंक तापडिया ने भी दो वर्ष पूर्व भीलवाडा शहर के इब्राहीम पठान की हत्या की थी इस मामले में गिरफ्तार होने के बाद दो माह पूर्व ही जमानत पर छूटा था। मयंक तापडिया के विरूद्ध आम्र्स एक्ट एवं एससी/एसटी एक्ट के तहत भी प्रकरण दर्ज है। दोनो बदमाशों का पीसी रिमांड प्राप्त कर अवैध हथियार के सम्बन्ध गहनता से पूछताछ की जा रही है। कई और मामले खुलने की संभावना है।

Read MoreRead Less
Next Story