boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

भोलाराम होंगे भीलवाड़ा एसीबी के एएसपी,19 एडिशनल एसपी की  नियुक्ति, 4 एएसपी को रिलीव किया; 2 के तबादले

भोलाराम होंगे भीलवाड़ा एसीबी के एएसपी,19 एडिशनल एसपी की  नियुक्ति, 4 एएसपी को रिलीव किया; 2 के तबादले

 भीलवाड़ा ।राजस्थान के गृह विभाग ने आज एक आदेश जारी कर ACB में 19 अधिकारियों को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर लगाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भीलवाड़ा में भोलाराम यादव को लगाया गया है !

एसीबी के खाली पड़े पदों में 19 एडिशनल एसपी की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा 4 अफसरों को रिलीव कर वापस पुलिस मुख्यालय भेजा गया है। वहीं, दो अफसरों के एसीबी में ही तबादले किए गए हैं। इस संबंध में गृह विभाग राजस्थान ने गुरुवार को तीन अलग-अलग आदेश जारी किए। बता दें कि पिछले दिनों 7 और 8 जनवरी को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी ने एसीबी में नियुक्ति के लिए पुलिस अफसरों के इंटरव्यू किए थे।

घूसखोरों पर कार्रवाई के लिए सबसे ज्यादा 6 पुलिस अफसरों को जयपुर स्थित एसीबी मुख्यालय में नियुक्ति दी गई है। इनमें एडिशनल एसपी बजरंग सिंह शेखावत, एडिशनल एसपी विश्नाराम विश्नोई, एएसपी ललित किशोर शर्मा, डिप्टी एसपी अब्दुल आहद खान जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में पदस्थापित थे। इसके अलावा प्रदेश के 10 अन्य जिलों एक-एक एडिशनल एसपी को एसीबी में नियुक्त किया गया है।

इन 19 अफसरों की हुई नियुक्ति:

 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अजमेर विकास प्राधिकरण से भोलाराम यादव को भीलवाड़ा एसीबी में पदस्थापित किया है। इसी तरह ललित किशोर शर्मा को जयपुर, डॉ. महावीर सिंह राणावत को जालोर, बृजेश कुमार सोनी को अजमेर, गोपाल सिंह कानावत को बारां, वंदना भाटी जयपुर, इस्माइल खान झुंझुनूं, सुरेशचंद्र जांगिड़ बीकानेर, राजपाल गोदारा जयपुर, लक्ष्मणदास अलवर, सतनाम सिंह अजमेर, नरपत चंद पाली, सुरेशचंद्र शर्मा सवाई माधोपुर, राजेंद्रसिंह नैन जयपुर, विश्नाराम जयपुर, अब्दुल आहद खान टोंक, उमेशकुमार ओझा उदयपुर द्वितीय व बजरंग सिंह को एसीबी जयपुर में पदस्थापित किया गया है। 

इन 4 अफसरों को रिलीव किया, दो एएसपी के तबादले
गृह विभाग ने 19 अफसरों को एसीबी में नियुक्त किया है। वहीं, 4 पुलिस अफसरों को रिलीव भी किया है। इनमें लादूराम मीणा, गणेशनाथ सिद्ध, कैलाशदान जुगतावत और राजेश चौधरी हैं। इसके अलावा गृह विभाग ने एक अन्य आदेश जारी कर एसीबी में पदस्थापित एएसपी तेजपाल सिंह को उदयपुर से हनुमानगढ़ और एएसपी विजय सिंह मीणा को टोंक से राजसमंद में तबादला किया है।

28 पदों के लिए 45 अफसरों ने किया था आवेदन
गृह विभाग ने एसीबी में खाली पड़े एएसपी स्तर के 28 पदों के लिए आवेदन मांगे थे। इनमें 45 आवेदन आए थे। जिनका इंटरव्यू 7 और 8 जनवरी को सचिवालय में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में किया गया था। इस पैनल में इस कमेटी में अभय कुमार, प्रमुख शासन सचिव (होम), राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठर, एसीबी के एडीजी बीएल सोनी व पुलिस विभाग के संयुक्त शासन सचिव रामनिवास मेहता शामिल थे। इसमें इंटरव्यू के दौरान अफसरों का पुलिस सेवा के दौरान सर्विस रिकॉर्ड, उनके भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए इच्छा शक्ति और कई अन्य पहलुओं पर विचार कर नियुक्ति दी गई।

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu