boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

पेट्रोल-डीजल के दामों में आएगी और कमी? पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी खुशखबरी

पेट्रोल-डीजल के दामों में आएगी और कमी? पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी खुशखबरी

दिल्ली ।पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे फेज के मतदान से पहले पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को कोलकाता में एक खुशखबरी दी। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में पेट्रोलियम कंपनियों पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर के दामों में कटौती की है और यह आने वाले दिनों में और कम हो सकते हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ''पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम होने लगी हैं। हमने पहले भी बताया था कि जब इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दामों में कमी आने लगेगी तो हम पूरा फायदा ग्राहकों तक पहुंचाएंगे। एलपीजी गैस की कीमत भी कम होने लगी है। आने वाले दिनों में यह दाम और कम हो सकते हैं।''

 

पिछले कुछ दिनों में कम हुई है पेट्रोल-डीजल की कीमत

चुनाव आयोग (ईसी) द्वारा पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद 27 फरवरी से पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर थे। 25 दिनों तक ईंधन की कीमतों के न बढ़ने के बाद हाल के दिनों में 61 पैसे, 60 पैसे प्रति लीटर जैसी कुछ छोटी कटौतियां हुई हैं। इसके अलावा, एलपीजी सिलेंडर के दाम भी दस रुपये गुरुवार को घटाए गए, जिसके बाद ग्राहकों को थोड़ी राहत जरूर मिली। राजनीतिक रूप से संवेदनशील ईंधन की कीमतें आने वाले दिनों में और गिरेंगी। यह जानकारी इस मामले से वाकिफ एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया था।  एक रिपोर्ट में आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती होने की जानकारी दी थी। 

 

इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दामों में आई कमी

अधिकारी ने यह भी बताया था कि डीजल की कीमतों में कटौती पेट्रोल की तुलना में कम होने की उम्मीद है। देश के सबसे बड़े फ्यूल रिफाइनर और रिटेलर, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) के अनुसार, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से यूरोप ओर एशिया में मार्च के दूसरे पखवाड़े में कच्चे तेल की कीमतों में कुछ नरमी आई है। पेट्रोलियम सेकरेट्री तरुण कपूर ने बताया था कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि इंटरनेशनल कीमत स्थित रहेगी, जिससे हम सीधा फायदा ग्राहकों तक पहुंचा सकेंगे। वहीं, एक सरकारी रिफायनरी में काम करने वाले अधिकारी ने बताया कि पब्लिक सेक्टर की तेल कंपनियों से पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमतों को स्थिर रखने के लिए भी कहा जाएगा, क्योंकि उन्होंने सालभर में ठीक-ठाक प्रॉफिट कमाया है।