boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

Sapne में उल्लू देखना, खुद का जन्मदिन, बारात, आत्मा की पुकार, डॉक्टर या गधे को देखे हैं तो हो जाएं सावधान, बेहद अशुभ घटनाओं का हो सकता है संकेत

Sapne में उल्लू देखना, खुद का जन्मदिन, बारात, आत्मा की पुकार, डॉक्टर या गधे को देखे हैं तो हो जाएं सावधान, बेहद अशुभ घटनाओं का हो सकता है संकेत

यदि आप भी सपने में पेड़ कटते देख रहे है, खुद को ऊंचाई से गिरते देख रहे है, उल्लू को देखते हैं या खुद का जन्मदिन मनाते, आत्मा की पुकार सुनते, डॉक्टर या किसी गधे का सपना देखते हैं तो यह किसी अप्रिय घटना (Inauspicious Dreams) का भी संकेत हो सकता है. आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार क्या है इन 8 तरह के सपनों का मतलब (Dream Interpretation)...

 

सपने में आत्मा की पुकार सुनना (Sapne Me Aatma Dekhna)

किसी मृत व्यक्ति या आत्मा की पुकार आप सपने में देखे हैं या अक्सर देखते हैं तो यह आपके लिए बेहद अशुभ संकेत हो सकता है. स्वप्न शास्त्र की मानें तो इससे आपको कोई गंभीर रोग होने की संभावना है.

 

सपने में बारात देखना (Sapne Me Barat Dekhna)

यदि आप सपने में बारात देख रहे हैं तो स्वप्न शास्त्र के मुताबिक आने वाले समय में आपकी परेशानियां बढ़ने वाली है. यही नहीं यदि उस बारात के दुल्हे आप है अर्थात सपने में खुद को दुल्हा बनते देख रहे हैं तो इसे ज्यादा अशुभ माना गया है. शास्त्रों के मुताबिक ऐसे सपने आपको मृत्यु समान कष्ट दे सकते हैं.

सपने में उल्लू देखना (Sapne Me Ullu Ko Dekhna)

यदि आपने हाल फिलहाल में सपने में उल्लू देखा है तो सावधान हो जाइये. यह किसी शोक समाचार के तरफ इशारा कर रहा है या आप किसी गंभीर बीमारी के भी शिकार हो सकते हैं.

सपने में पेड़ कटते देखना (Sapne Me Ped Katte Dekhna)

यदि आप सपने में पेड़ को कटते देख रहे है तो समझिए ये आपके धन के नुकसान का संकेत हो सकता है. यही नहीं यह स्वास्थ्य संबंधी गंभीर बीमारी या घर के मुखिया व किसी बुजुर्ग के मृत्यु का भी संकेत हो सकता है.

सपने में खुद को ऊंचाईयों से गिरते दिखना (Sapne Mein Khud Ko Unchai Se Girte Hue Dekhna)

यदि आप सपने में खुद को ऊंचाईंयों से गिरते देख रहे हैं तो यह भी अशुभ संकेत है. ऐसी मान्यता है कि इससे धन की हानि हो सकती है. साथ ही साथ आपका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है.

 

सपने में गधे को देखने का मतलब (Sapne Me Gadha Dekhne Ka Matlab)

सपने में यदि आप गधे को देखते हैं तो यह बेहद अशुभ संकेत हो सकता है. दरअसल, गधे को सपने में देखना मृत्यु का सूचक माना जाता है.

सपने में खुद का जन्मदिन मनाते देखना (Sapne Me Khud Ka Janamdin Dekhna)

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप खुद का जन्मदिन मनाते देख रहे हैं तो ये आपके उम्र कम होने का संकेत हो सकता है. अर्थात आपकी समय से पहले मृत्यु के तरफ यह सपना इशारा करता है.

सपने में डॉक्टर को देखने का मतलग (Sapne Me Doctor Ko Dekhne Ka Matlab)

यदि आप सपने में डॉक्टर या अस्पताल देख रहे हैं तो ये आपके जल्द बीमार होने का संकेत हो सकता है. ऐसे में यदि आपने हाल फिलहाल में ऐसा सपना देखा है तो सावधान हो जाइए और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना शुरू कर दें.