boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ

VIDEO : भीलवाड़ा सबसे पहले अनीता को लगाया  वैक्सीनेशन, कलेक्टर ने लिया जायजा

VIDEO : भीलवाड़ा सबसे पहले अनीता को लगाया  वैक्सीनेशन, कलेक्टर ने लिया जायजा

भीलवाड़ा ।  भीलवाड़ा सहित प्रदेश के 7 जिलों में  कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हो गया है। इसे प्रदेश में वैक्सीनेशन की तैयारियों का रिहर्सल माना जा रहा है।  भीलवाड़ा में महात्मा गांधी अस्पताल  मैं ये ड्राई रन करवाया गया  है। जिला कलेक्टर ने इस पूरी प्रक्रिया का जायजाा लिया ।

पीएमओ डॉ अरुण गोड़ ने जि‍ला कलेक्टर शिव प्रकाश एम नकाते को बताया कि भीलवाड़ा में हेल्थ वर्कर के तौर पर सबसे पहले अनिता को वैक्सीन लगाई गई। इसके लिए सबसे पहले अनिता को रजिस्ट्रेशन रूम में बुलाया गया। वहां उसकी आईडी चेक की गई और co-win app पर रजिस्ट्रेशन चेक किया गया। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद अनिता को मोबाइल पर  एक ओटीपी आया। ओटीपी के बाद अनीताा  को वैक्सीन लगाने वाले रूम में भेजा गया। यहां वैक्सीन लगाने वाली नर्स ने  उसे  वैक्सीन की जानकारी दी। उसके प्रभाव के बारे में गाइड किया। वैक्सीन लगाने के बाद क्या इफेक्ट आएंगे इसके बारे में भी बताया गया। पूरी गाइडेंस देने के बाद अनीता को वैक्सीन लगाई गई। जिसके बाद ऑब्जर्वेशन रूम में भेजा गया। जहां डॉक्टरों की निगरानी में उन्हें करीब 25 मिनट तक बिठाए रखा। किसी भी तरह की परेशानी ना होने पर पर उन्हें घर भेज दिया गया। आज 25 लोगों को विकसित दी गई।

डॉक्टर गोड  ने बताया कि  कोरोना वैक्सीन सेंटर पर इस ड्राई रन के लिए 25 हेल्थ वर्कर को बुलाया गया हैं। इस रिहर्सल में वो सभी प्रक्रिया अपनाई जाएगी जो आगे टीकाकरण के समय होगी। इस दौरान कोल्ड चेन मैनेजमेंट, वैक्सीन की सप्लाई, स्टोरेज और लॉजिस्टिक्स के अलावा पूरी मशीनरी की तैयारियों को परखा जाएगा। इस ड्रिल के बाद ही अंदाजा लग सकेगा कि जब देश में वैक्सीन आएगी तो उसे किस तरह हेल्थ वर्कर्स और आम लोगों को लगाया जाएगा। 

 

VIDEO : भीलवाड़ा सबसे पहले अनीता को लगाया  वैक्सीनेशन, कलेक्टर ने लिया जायजा
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu