boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

Video-भीलवाड़ा से दस साल की बच्ची को अगवा कर नेपाल में बैचने जा रहे थे बदमाश, पुलिस ने ट्रेन से दबोचा

Video-भीलवाड़ा से दस साल की बच्ची को अगवा कर नेपाल में बैचने जा रहे थे बदमाश, पुलिस ने ट्रेन से दबोचा

 भीलवाड़ा हलचल। दस साल की अगवा मासूम बच्ची को प्रताप नगर पुलिस ने बिहार बॉर्डर से दस्तयाब कर दो अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। ये आरोपित बच्ची को नेपाल ले जाकर बैचने की फिराक में थे। 
प्रताप नगर थाना प्रभारी भजन लाल ने हलचल को बताया कि थाना सर्किल में रहने वाली एक महिला ने रिपोर्ट दी कि  उसकी 10 वर्षीय नाबालिक पुत्री को तमिलनाडु निवासी आरोपित उसके दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण करके ले गया है । उसकी बेटी के साथ कोई भी गंभीर घटना कारित कर सकता है। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू की। पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने मामले की गंभीरता को देखते हुये टीम गठित की।  
टीम ने सूचनायें एकत्रित कर की तो पता चला कि आरोपित तमिलनाडु निवासी होकर लॉकडाउन के दौरान कुछ दिन  पीडि़ता के घर के पास किराये के मकान में रहने के लिए आया था। वह बच्ची को अगवा कर नेपाल में बैचने की फिराक में था। इस खुलासे के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुये भीलवाडा से नेपाल जाने वाले सड़क मार्गों व ट्रेनों के रूट को टारगेट कर गहन विश्लेषण किया। पता चला कि आरोपित अपने साथी के साथ मिलकर भीलवाडा से सडक मार्ग होकर कोटा पहुंचा ।  कोटा से आगे ट्रेन में सवार होकर उक्त बालिका को नेपाल बोर्डर की तरफ  जाने वाली ट्रेन में लेकर गया है।
इस पर पुलिस ने तत्काल रेल्वे सुरक्षा बल थाना भीलवाडा  प्रभारी राजेन्द्र चौधरी से सम्पर्क किया।  चौधरी ने  रेल्वे सुरक्षा बल के अधिकारियों से सम्पर्क व समन्वय करते हुये उक्त रूट पर जाने वाली ट्रेनों के रास्तों में आरपीएफ  पुलिस बल की सहायता से तलाशी अभियान शुरू किया। 
इस दौरान पता चला कि आरोपित, बालिका के साथ गोंडा रेल्वे स्टेशन (उत्तरप्रदेश) के आस पास है। इस पर जिला गोंडा रेल्वे स्टेशन  प्रभारी प्रवीण कुमार यादव से सम्पर्क कर गोंडा स्टेशन पर ट्रेन को रूकवाकर सर्च करवाई। लेकिन तब तक अपहरणकर्ता गोंडा रेल्वे स्टेशन से बस्ती (उत्तरप्रदेश) जाने वाली ट्रेन से निकल गये।
 प्रवीण कुमार यादव द्वारा  बस्ती पर तैनात प्रभारी नरेन्द्र कुमार यादव  से सम्पर्क व समन्वय बनाकर ट्रेन के बस्ती (उत्तरप्रदेश) पहुंचने से पूर्व ही जाप्ते को उक्त ट्रेन में सवार कर उक्त ट्रेन की तलाशी शुरू की। तलाश के दौरान प्रतापनगर पुलिस उक्त ट्रेन रूट के समस्त प्रभारियों से निरन्तर सम्पर्क व समन्वय बनाये रखते हुये ट्रेन बस्ती (उत्तरप्रदेश) पहुंचते ही ट्रेन को रूकवाकर गहन सर्च अभियान चलाकर अपहर्त बालिका को दस्तयाब कर अपहरणकर्ताओ को धर दबोचा। पुलिस का कहना है कि ये आरोपित अगवा बच्ची को नेपाल ले जाकर बैचने की फिराक में थे। उधर, इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली टीम को पुरुस्कृत करने की पुलिस अधीक्षक ने घोषणा की है। 

ये पकड़े गये आरोपित
 अरोकिया टोनी पुत्र अनटोनी दास ईसाइ निवासी जानमेरी हाउस कोयलमेड थाना कोयलमेड जिला तेलंग तमिलनाडु हाल   पटेलनगर विस्तार, भीलवाडा। व रविसिंह पुत्र कालु सिंह चौहान  निवासी मण्डपिया स्टेशन थाना मंगरोप ।  

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu