boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

गूगल से नंबर निकाल कर कस्टमर केयर पर कॉल करना करें बंद, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

गूगल से नंबर निकाल कर कस्टमर केयर पर कॉल करना करें बंद, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

यदि आप गूगल सर्च इंजन से कंपनी का कस्टमर केयर नंबर ढूढ़कर कॉल करते है तो ऐसा करना बंद कर दीजिए, क्योकि ऐसे में मिला नंबर साइबर अपराधियों का भी हो सकता है. जो आपके बैंक अकाउंट खाली कर सकते है. ऐसी ही एक घटना आगरा के मोहित शर्मा के साथ हुई है. उनके बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने 92 हजार रुपए निकाल लिए. जिसकी शिकायत उन्होंने ने साइबर सेल से की है. जानकरी के अनुसार मोहित शर्मा लोहिया नगर के कमला नगर के रहने वाले है.

पीड़ित मोहित शर्मा ने साइबर सेल पुलिस को बताया कि उन्होंने ने गूगल सर्च इंजन से बैंक का कस्टमर केयर नंबर निकाला. उसके बाद उस नंबर पर उन्होंने कॉल किया. उस नंबर से उन्हें वैसे हगि बात किया गया जैसे कस्टमर केयर नंबर पर की जाती है. उन्होंने ने आगे बतया कि कस्टमर केयर अधिकारी बन बात कर रहे अपराधी ने उनके पास एक लिंक सेंड किया और बताया की उसे ओपन करते ही बैंक से जुडी हुई सभी जानकरी मिल जाएगी. 

उन्होंने ने जब उस लिंक को खोला तो अपराधी ने उन्हें बताया कि खाते से सम्बन्धित जानकारी उन्हें कुछ घंटे में मिल जाएगी, लेकिन उसके कुछ देर बाद उनके खाते से 92 हजर रुपए कट गए. जिसके बाद वह तुरंत बैंक गए. जहां पर उन्होंने ने खाते को बंद करवाया.  

उन्होंने ने जब बैंक के पूछा कि उनके खाते से रुपए कहाँ पर ट्रांसफर हुए है. तो पता चला कि उनके खाते से रुपए बिहार के किसी खाते में ट्रांसफर हुए है. जिसके बाद उन्होंने ने कमला नगर थाने में अपनी रिपोर्ट लिखवाई. जिसके बाद उनके केस को साइबर सेल के पास भेज दिया गया है.