boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

सड़कों पर धीमी पड़ी गाड़ियों की रफ्तार; 17 ट्रेनें चल रहीं देरी से

सड़कों पर धीमी पड़ी गाड़ियों की रफ्तार; 17 ट्रेनें चल रहीं देरी से

नई दिल्ली ।  दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है। विजिबिलिटी कम  होने के चलते घने कोहरे का असर सड़क से लेकर याातायात पर भी देखा जा रहा है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, यूपी, बिहार, झारखंड, पश्चिमी बंगाल समेत तमाम राज्यों से दिल्ली आ रहीं 17 ट्रेनें कोहरे के चलते देरी से चल रही हैं।

फॉग लाइट का लेना पड़ा सहारा

दिल्ली-एनसीआर में इस कदर कोहरा छाया हुआ है कि विजिबिलिटी कहीं-कहीं 50 मीटर से भी कम रहीं, ऐसे में सड़कों पर अपने वाहनों से निकले लोगों को फॉग लाइट का सहारा लेना पड़ा है। नोएडा, ग्रेटर  नोएडा, गाजियाबाद , गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और रेवाड़ी में घने कोहरे का असर ज्यादा देखा गया। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में ठंड के साथ कोहरा दिल्ली-एनसीआर के लोगों को परेशान करता रहेगा। इससे पहले 26 जनवरी के दिन भी सुबह घना कोहरा छाया था, लेकिन 9 बजे के आसपास छंट गया।

वहीं, राजधानी दिल्ली की हवा बुधवार को भी बहुत खराब श्रेणी में दर्ज की गई। वहीं एनसीआर में शामिल सभी शहरों की भी इसी श्रेणी में रही। अगले तीन दिनों के दौरान हवा में आंशिक सुधार होने की संभावना है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड(सीपीसीबी) के अनुसार बुधवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 318 के अंक पर रहा। सफर इंडिया के अनुसार आगामी दिनों में न्यूनतम तापमान में कमी होने की वजह से इसका असर वायु गुणवत्ता पर भी पड़ेगा। इसमें सुधार होने की संभावना नहीं है, लेकिन हवा की दिशा बदलने की वजह से प्रदूषण का स्तर बहुत खराब श्रेणी के निचले स्तर पर पहुंच सकता है। 24 घंटे में पीएम 10 का स्तर 286 और पीएम 2.5 का स्तर 147 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर दर्ज किया गया।

दिल्ली-एनसीआर का एयर इंडेक्स

 

  • दिल्ली-318
  • फरीदाबाद 300
  • गाजियाबाद 357
  • ग्रेटर नोएडा 300
  • गुरुग्राम 317
  • नोएडा 342