boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ

जावा सागर में मिले मानव शरीर के अंग, दुर्घटनाग्रस्‍त विमान के ब्‍लैक बॉक्‍स से भी मिले सिग्‍नल

 जावा सागर में मिले मानव शरीर के अंग, दुर्घटनाग्रस्‍त विमान के ब्‍लैक बॉक्‍स से भी मिले सिग्‍नल

 

नई दिल्‍ली। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के सोकर्णो-हत्‍ता अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे से शनिवार दोपहर को उड़ान भरने वाले श्रीविजय एयरलाइंस के विमान (बोईंग 737-500) के क्रैश होने के बाद से ही बचाव दल लगातार जावा सागर की खाक छान रहा है। एएफपी ने जकार्ता पोस्‍ट के हवाले से बताया है कि राजधानी जकार्ता के समुद्र में तलाश को उतरे बचाव दल के लोगों को हवाई जहाज के मलबे के अलावा शरीर के अंग भी मिले हैं। जकार्ता पुलिस के प्रवक्‍ता के मुताबिक इसमें एक व्‍यक्ति की लाश और कुछ शरीर के अंग शामिल हैं। इस बीच

खोज में लगे इंडोनेशिया की नेवी के जहाज को विमान के ब्‍लैक बॉक्‍स से सिग्‍नल मिले हैं। ये सिग्‍नल 25 मीटर की गहराई से मिले हैं। इसके बाद तलाश तेज कर दी गई है। आपको यहां पर ये भी बता दें कि इंडोनेशियाई विमानन कंपनियों के सेफ्टी फीचर में नाकाम होने की वजह से पूरे यूरोप ने उनके लिए अपना एयर स्‍पेस बंद कर  दिया था। 2018 में इसमें सुधार के बाद यहां की कंपनियों को ब्‍लैक लिस्‍ट से अलग किया गया था। 

गौरतलब है कि श्रीविजय एयरलाइंस की विमान संख्‍या SJ182 ने जकार्ता एयरपोर्ट से शनिवार दोपहर 1:46 मिनट पर उड़ान भरी थी। दोपहर 2:04 मिनट पर विमान का संपर्क एयर ट्रेफिक कंट्रोलर का सपंर्क टूट गया। ये विमान राजधानी जकार्ता से पोंटियनाक की उड़ान पर था। इस विमान को 90 मिनट के बाद पोंटियनाक के सुपोडियो एयरपोर्ट पर उतरना था। कहा जा रहा है कि एक मिनट में ये करीब 10 हजार फीट तक नीचे आ गया था। क्रैश हुए इस विमान में चालक दल के सदस्‍यों समेत कुल 62 यात्री सवार थे। इनमें 10 बच्‍चे भी शामिल थे। जकार्ता पोस्‍ट की मानें तो इस हादसे में किसी के जिंदा होने की संभावना नहीं है। इंडोनेशिया की सरकार के मुताबिक ये भी वहीं के नागरिक थे।

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu