boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

शाहपुरा में सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ, निकाली वाहन रैली 

शाहपुरा में सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ, निकाली वाहन रैली 


शाहपुरा -
सोमवार को शाहपुरा में पुलिस थाने के बाहर राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2021 का समारोह पूर्वक शुभारंभ किया। इस अवसर पर अतिथियों ने लोगों को जागरूक करने के लिए दुपहिया वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा का संकल्प दिलाते हुए सभी को शपथ दिलायी गयी। वाहन रैली पुलिस थाना से प्रांरभ होकर भीलवाड़ा रोड़, बस स्टेंड, सदर बाजार सहित अन्य भागों से होते हुए जिला परिवहन कार्यालय पर संपन्न हुई।
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह, जिला परिवहन अधिकारी ओमप्रकाश बैरवा, पुलिस उपाधीक्षक भारतसिंह सहित परिवहन विभाग के निरीक्षक व अन्य विभागीय अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। 
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह ने कहा कि सड़क सुरक्षा का मुख्य उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है। सरकार ने नारा दिया है-सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा। इस संकल्प को जन-जन तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि आमजनों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने, दोपहिया वाहन चालकों को अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करने, दुर्घटना से बचाव के उपाय से लोगों को अवगत कराने, स्कूली छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी सहित यातायात संबंधी विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।
जिला परिवहन अधिकारी ओमप्रकाश बैरवा ने कहा कि शाहपुरा क्षेत्र में सड़क परिवहन मंत्रालय के निर्देशानुसार राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन 18 जनवरी 2021 से 17 फरवरी 2021 तक किया गया है। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के पहले दिन सोमवार को शहर में मोटर साइकिल-हेलमेट रैली निकाली गई। बैरवा ने कहा कि मस्तिष्क शरीर का प्रमुख भाग है। इसकी सुरक्षा करना हम सभी की जिम्मेदारी है। अपनी यात्रा को सुगम बनाने के लिए हमेशा दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें। लोगों में यातायात नियमों की जागरूकता को लेकर यह आयोजन किया गया है। प्रतिदिन अलग-अलग कार्यक्रम होंगे, जिसमें आम नागरिकों को यातायात नियमों की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बार राज्य सरकार की ओर से प्राप्त आदेशों के बाद सडक सुरक्षा सप्ताह की जगह सडक सुरक्षा सप्ताह माह मनाया जा रहा है। जिससे की आमजन सडक सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक हो सकें।
जिला परिवहन अधिकारी बैरवा ने कहा कि वाहन चलाते समय हमेशा अपने वाहनों के कागजात साथ में रखना चाहिए। ऐसा न होने की स्थिति में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी तरह समय-समय पर वाहनों की नियमित जांच करनी चाहिए, ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना पर रोक लग सके। 
पुलिस उपाधीक्षक भारतसिंह ने सभी का आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि आज क्राइम से जितनी मौतें नहीं होती है उतनी रोड दुर्घटना में होती है। इस पर रोक लगाने के लिए आमजन का सहयोग जरूरी है। इसको लेकर ही आमजन को जागरूक करके यातायात नियम की पालना के लिए यह माह मनाया जा रहा है।
 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu