boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

VIDEO चलती ट्रेन से गिरी महिला, आरपीएफ महिला कांस्टेबल अन्नु यादव की सतर्कता से बची जान

VIDEO चलती ट्रेन से गिरी महिला, आरपीएफ महिला कांस्टेबल अन्नु यादव की सतर्कता से बची जान

 भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल। भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात 2.55 बजे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की महिला कांस्टेबल अन्नु यादव की सतर्कता से महिला की जान बच गई। यह महिला चलती ट्रेन से उतरी और फिसलकर प्लेटफार्म से नीचे जाने लगी, जिसे इस कांस्टेबल ने बचा लिया।  
आरपीएफ  इंचार्ज राजेंद्र चौधरी ने  हलचल को बताया कि रेलवे स्टेशन और रेल परिसर में चौकसी बरतने के लिए बीती रात जवान तैनात थे। ये जवान  प्लेटफार्म पर गश्त लगा रही थी। शुक्रवार रात भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर खजुराहो-उदयपुर एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची। 
इस ट्रेन में एक दंपती व उनके दो बच्चे सवार थे, जिन्हें भीलवाड़ा स्टेशन पर उतरना था, लेकिन उन्हें नींद आ गई। जैसे ही उनकी नींद खुली, उन्हें ट्रेन के स्टेशन पर होने का पता चला तब तक ट्रेन रवाना हो गई। हड़बड़ाहट में दंपती ने पहले दोनों बच्चों को प्लटेफार्म पर उतार दिया। इसके बाद महिला उतरी जो अनबेलेंस होकर प्लेटफार्म पर गिर पड़ी और ट्रेन के नीचे जाने लगी। 
जहां यह महिला गिरी, उसके सामने ही चंद कदम दूरी पर आरपीएफ की महिला कांस्टेबल अन्नु यादव खड़ी थी। सतर्क अन्नू ने बिना समय गंवाये दौड़ लगाई और महिला को प्लेटफार्म की ओर खींच लिया, जिससे वह ट्रेन के नीचे नहीं गई और उसकी जान बच गई।  आरपीएफ  की महिला कांस्टेबल अन्नु के इस प्रयास और सतर्कता की सभी ने सराहना की। आपको बता दें कि महिला कांस्टेबल अन्नु की पोस्टिंग करीब 6 महिने पहले ही भीलवाड़ा में हुई थी।