boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

महिला दिवस के अवसर पर पौधारोपण एवं कार्यशाला का आयोजन

महिला दिवस के अवसर पर पौधारोपण एवं कार्यशाला का आयोजन

  भीलवाड़ा हलचल। अतंराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार 5 मार्च को शहर के पुर रोड़ स्थित ‘‘नक्षत्र ग्रीनस्‘‘ में एवरग्रीन ग्रुप द्ारा पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण एवं अपर जिला न्यायिक मजिस्ट्रेट राजीव चैधरी के द्वारा पौधारोपण कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। उन्होने महिलाओं से संबधित कानूनों, महिला शिक्षा, महिला अधिकार, विभिन्न सामाजिक कुरीतियों, राज्य तथा केन्द्र सरकार की विभिन्न महिला कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जानकारी साझा की। पूर्व सभापति मंजू पोरखना द्वारा वर्तमान में विभिन्न कुरीतियों के सबंध में महिलाओं को जागृत होने तथा शिक्षित होने लिए प्रेरित किया।
विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. सी.पी. गोस्वामी ने कोरोना वारियर्स महिलाओं को सम्मान किया और उन्हे आगे भी इसी उत्साह से कार्य करने के लिये प्रोत्साहित किया तथा लैंगिंग समानता लाने के लिये बालिका बचाओ-बालिका पढ़ाओ सहित महिला सशक्तिकरण का संदेश दिया। एवरग्रीन गु्रप चेयरपर्सन डाॅ. संगीता बाबेल ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए तथा महिलाओं की समाज में भूमिका पर चर्चा की। उन्होने कहा कि महिलाओं को समाज में उचित सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने के लिये डिजिटल वूमन वाॅरियर्स कार्यक्रम आरंभ किया गया, जो महिलाओं के आत्मसम्मान, आंतरिक शक्ति तथा रचनात्मकता को पोषण करने के लिए ठोस आधार प्रदान करते है। इस तरह से स्थापित महिलाएं आज अपने कौशल, आत्मविश्वास और शिष्टता के आधार पर दुनिया की किसी भी चुनौती का सामना करने में सक्षम है। महिलाओं की डिजिटल ट्रेनिंग के साथ आत्मनिर्भर स्माॅल बिजनेस ट्रेनिंग दी जाती है। यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री द्वारा सर्पोटेड एवं नीति आयोग के द्वारा शुरू किया गया है।
कार्यक्रम के दौरान मंजू पोरखना, डाॅ. दुष्यंत शर्मा, निशांत जैन, डाॅ. कपिल श्रीमाल, डाॅ. निकिता श्रीमाल, दिव्यम बाबेल, लुभानी बाबेल, सी.डी.पी.ओ. शिवकंवर, गंगादेवी, इलेश कुमार एवं रिषिकेश पारीक उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में दिव्यम बाबेल व लुभानी बाबेल ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।