रानीखेड़ा में पैंथर दिखा, दो जनो को किया जख्मी, लकड़ी-डंडे लेकर पहुंची टीम, नही मिली सफलता

रानीखेड़ा में पैंथर दिखा, दो जनो को किया जख्मी, लकड़ी-डंडे लेकर पहुंची टीम, नही मिली सफलता

सोपुरा- (अमित कुमार लोढा) क्षेत्र के रानीखेड़ा गांव से एक किलोमीटर दूर ब्रह्मा लाल जाट के गन्ने के खेत में बुधवार दोपहर को पैंथर दिखाई देने पर ग्रामीणों ने बीगोद पुलिस को सूचना दी। मौके पर दीवान बंसी लाल जाब्ते के साथ पहुंचे और ग्रामीणों को हटाया। पैंथर गन्ने के खेत में घुस आया जिसको देखकर खेत छोड़ कर भाग निकले। पैंथर की सूचना मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और पैंथर की तलाश शुरू की। मौके पर पहुंची पुलिस ने वनकर्मियों को सूचना दी। मांडलगढ़ से वनपाल रामावतार सिंह रविंद्र सिंह शेखावत वनरक्षक और पशु रक्षक भेरूलाल तेली व पैंथर को पकड़ने का प्रयास किया परन्तु पैंथर ने वनपाल रामावतार सिंह व ग्रामीण जगदीश जाट को जख्मी कर वापस गन्ने के खेत मे छुप गया। कोटड़ी से वनपाल लादूलाल शर्मा व सहायक वनपाल कमलेश रैगर पर पहुंचे परन्तु संसाधनों के अभाव में पैंथर को पकड़ने में सफलता नही मिली। वनपाल रामावतार सिंह के अनुसार पैंथर करीब आठ वर्ष का है जो गन्ने के खेत मे छुपा हुआ। जिला अधीकारियो को सूचना दी गई है। पैंथर को पकड़ने का प्रयास चल रहा है । सफलता नही मिलने पर गुरुवार को कोटा से भी टीम को बुलाया जाएगा।

खेतो में पैंथर मिलने पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया और ग्रामीण लकड़ी-डंडे लेकर खेतो की तरफ दौड़ पड़े। ग्रामीणों ने पैंथर को घेरने का काफी प्रयास किया परन्तु सफलता नही मिली। खेतो में पैंथर दिखाई देने पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रामप्रसाद चौधरी एवं बलवंत सिंह जाट ने पुलिस को सूचना दी।

लकड़ी-डंडे लेकर पहुंची टीम

पैंथर को पकड़ने के लिए टीम मौके पर पहुंची परन्तु संसाधन नही होने से सफलता नही मिल पाई और पैंथर ने दो जनो को जख्मी भी कर दिया। शाम 6:30 बजे जिला अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह जगावत (ifs) इंडियन फॉरेस्ट सर्विस व भीलवाड़ा रेंजर गोविंद सिंह खिंची मौके पर पहुंचे। देवेंद्र प्रताप सिंह जगावत के अनुसार टीम के पास संसाधन नही है। गन्ने के खेत मे छुपे पैंथर को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने का प्रयास भी किया जा रहा है । बिना संसाधनों के पैंथर को पकड़ना मुशिकल है।

Read MoreRead Less
Next Story