boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

भीलवाड़ा जिले में कालियास को विकसित पंचायत बनाने में नवग्रह आश्रम सहयोग करेगा

भीलवाड़ा जिले में कालियास को विकसित पंचायत बनाने में नवग्रह आश्रम सहयोग करेगा

कालियास में पूर्व छात्र मिलन, भामाशाह सम्मान व वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन
भीलवाड़ा जिले में कालियास को विकसित पंचायत बनाने में नवग्रह आश्रम सहयोग करेगा

शाहपुरा-(मूलचन्द पेसवानी)

भीलवाड़ा जिले के कालियास स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पूर्व छात्र मिलन व वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन समारोह पूर्वक किया गया। सरपंच शक्तिसिंह चुंडावत, पूर्व एसडीआई कानसिंह चुंडावत, श्रीनवग्रह आश्रम के संस्थापक हंसराज चोधरी, भीलवाड़ा के सहायक आयुक्त मनफूलसिंह चोधरी, उपसरपंच देवकरण जाट, प्रधानाचार्य विमलादेवी की मौजूदगी में आयोजित हुआ। इस मौके पर विद्यालय विकास के लिए भी आश्रम की ओर से 61 हजार रू का आर्थिक सहयोग करने की घोषणा की।
प्रधानाचार्य विमला देवी ने सभी का स्वागत करते हुए विद्यालय का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कालिया विद्यालय के पूर्व विद्यार्थियों ने यहां से अध्ययन करने के उपरांत आज विभिन्न पदों व सेवा क्षेत्र में देश व दुनियां में कालियास को गोरान्वित किया है। उन सभी विद्यार्थियों का सम्मान करते हुए आज स्वयं विद्यालय गौरान्वित हो रहा है।
जिला सरपंच संघ के अध्यक्ष व सरपंच शक्तिसिंह ने पंचायत की ओर से विद्यालय के पूर्व विद्यार्थियों व ग्रामीणों के सहयोग से ग्राम पंचायत कालियास को आदर्श ग्राम पंचायत बनाने का कार्य प्रांरभ होगा। हमारी पंचायत आदर्श होगी। पंचायत में स्वच्छता अभियान, स्वच्छ जल, अच्छी शिक्षा के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने सभी से पंचायत के विकास में सकारात्मक सहयोग का आव्हान किया।
विद्यालय के पूर्व छात्र व श्री नवग्रह आश्रम के संस्थापक हंसराज चोधरी ने कहा कि इसी विद्यालय ने हमारी नीवं रखी है। परिवार के साथ विद्यालय में हमें जो संस्कार मिले उसी के परिणाम स्वरूप वो सेवा क्षेत्र में यह मुकाम हासिंल कर सके है। आज श्रीनवग्रह आश्रम देश व दुनियां के नक्शे में कालियास पंचायत को ही गौरान्वित करता है। उन्होंने ग्राम पंचायत कालियास के सर्वागिंण विकास के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चलने का आव्हान करते हुए कहा कि नवग्रह आश्रम व सरपंच शक्तिसिंह मिलकर विकास करेेगें व राज्य तथा केंद्र सरकार की योजनाओं की क्रियान्विति करेगें यहां पर संसाधन विकसित करने के लिए भी जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते के साथ मिलकर संयुक्त प्रयास करेंगें। उन्होंने अपने पिता स्व पटेल कनीराम चोधरी का स्मरण करते हुए उनके पंचायत कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि पंचायत के विकास की पायदान वो तभी से चढ़ रहे है अब तो कालियास को जिले में विकसित व विकासशील पंचायत बनाना है। नवग्रह आश्रम इस कार्य में पूरी सहभागिता निभायेगा।
50 विद्यार्थियों को गणवेश का वितरण-
समारोह में नवग्रह आश्रम की ओर से विद्यालय के 50 विद्यार्थियों को 28 हजार रू की लागत से विद्यालय गणवेश का वितरण हंसराज चोधरी व मनफूल चोधरी ने किया। इस मौके पर विद्यालय विकास के लिए भी आश्रम की ओर से 61 हजार रू का आर्थिक सहयोग करने की घोषणा की। इस मौके पर ग्रामीणों की ओर से विद्यालय विकास के लिए आर्थिक राशि सहयोग करने की घोषणा की जिनका विद्यालय परिवार व सरपंच की ओर से स्वागत किया गया।