boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ

कराची और लाहौर सहित कई शहर अंधेरे में डूबे

कराची और लाहौर सहित कई शहर अंधेरे में डूबे

कराची   : पाकिस्तान में शनिवार देर रात उस समय हड़कंप मच गया जब एक साथ देश के बड़े हिस्से की बिजली गुल हो गई। पाकिस्तान में एक साथ कई शहरों में बिजली जाने की खबर दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गई और ट्विटर पर #blackout ट्रेंड करने लगा है। इस हैशटैग के साथ लोग कई तरह के मीम्स शेयर कर रहे हैं और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की आलोचना कर रहे हैं। 

अंधेरे में डूबा पाकिस्तान

खबर है एक तकनीकी खामी के चलते पूरे पाकिस्तान में शनिवार देर रात अचानक एक साथ बिजली गुल हो गई, जिसके चलते कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर और रावलपिंडी समेत सभी अहम शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए। पूरे देश में अचानक हुए इस ब्लैकआउट ने सोशल मीडिया पर तमाम अफवाहों का दौर चालू कर दिया। लेकिन अब पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री उमर अयूब ने देशभर में बिजली गुल होने की पुष्टि की है। बता दें कि इससे पहले जनवरी 2015 में भी ऐसे ही तकनीकी खराबी की वजह से पूरे देश की बिजली गुल हो गई थी।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, नेशनल पावर डिस्ट्रिब्यूशन सिस्टम में ट्रिपिंग की वजह से यह ब्लैकआउट हुआ है। पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री ने बताया कि इसकी जांच की जा रही है और फिलहाल तारबेला पावर स्टेशन के जरिए बिजली की आपूर्ति करने की कोशिश की जा रही है। ऊर्जा मंत्री उमर अयूब ने लोगों से धैर्य बनाए रखने के की अपील की है।

अंधेरे में डूबा पाकिस्तान

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से देशभर में ब्लैकआउट हो गया। पाकिस्तानी ऊर्जा मंत्रालय के ट्विटर हैंडल पर दी गई जानकारी के मुताबिक, अब बिजली बहाली का काम शुरू हो चुका है।

इस दौरान सूचना मंत्री शिबली फराज ने इसे एनटीडीसी के सिस्सम में तकनीकी गड़बड़ी बताते हुए लिखा कि बिजली की बहाली की जा रही है। पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने एक तस्वीर ट्वीट कर यह बताया कि ऊर्जा मंत्री उमर अयूब खुद बिजली बहाली के काम की देखरेख कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu