boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

एक लीटर में चलती है 95 किमी. बाइक

एक लीटर में चलती है 95 किमी. बाइक

नई दिल्ली। भारत में इन दिनों पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें आसमान छूती नज़र आ रही हैं। जिसका सबसे ज्यादा असर दोपहिया वाहन चलाने वाले आम आदमी की जेब पर पड़ा है। कई राज्यों में तो पेट्रोल ने तीन अंकों का आंकड़ा यानि 100 रुपये को भी पार कर लिया। ऐसे में नई बाइक खरीदने का मन बना रहे ग्राहक अब असमंजस में पड़ गए हैं कि ऐसी कौन सी बाइक खरीदी जाए जो कम दाम पर बेहतरीन माइलेज दे सके, ताकि लोगों को रोजमर्रा की जिंदगी में आने-जाने के लिए अधिक पैसे खर्च न करने पड़ें। यदि आप भी नई बाइक खरीदने को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपको बता रहे हैं भारत कि ऐसी बाइक के बारे में जो दाम में बेहद कम होने के साथ-साथ माइलेज में सबकी उस्ताद है। हम बात कर रहें हैं बजाज की तरफ से आने वाली CT 100 की यह बाइक कम दाम में सबसे बेहतरीन माइलेज देती है।

सीटी 100 माइलेज: बजाज कंपनी की तरफ से आने वाली एंट्री लेवल बाइक सीटी 100 के माइलेज की बात की जाए तो, कंपनी दावा करती है कि यह बाइक सिर्फ एक लीटर पेट्रोल में 95 किलोमीटर का जबरदस्त माइलेज प्रदान कर सकती है। गाड़ी किक स्टार्ट और सेल्फ दोनो मोड्स के साथ आती है। फ्यूल टैंक कैपेसिटी की बात की जाए तो इसमें 10 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक है। वहीं सस्पेंशन की बात करें तो CT100 के फ्रंट में हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक, 125 mm ट्रैवल सस्पेंशन और रियर में एनएनएस 100 mm ट्रैवल व्हील सस्पेंशन दिया गया है।

कीमत: बजाज सीटी 100 न सिर्फ माइलेज के मामले में ग्राहकों का दिल जीतने में कामयाब है, बल्कि इसकी कीमत एक और एक्स फैक्टर है जहां पर ये अपने सभी प्रतिद्वंदियों पर भारी पड़ती है। इसकी कीमत की बात की जाए तो सीटी 100 को आप सिर्फ 44, 890 हज़ार रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। इसके सबसे सस्ते मॉडल में आपको एलॉय व्हील्स के साथ दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक्स और किक स्टार्ट मिल जाएगी। गौरतलब है कि सीटी100 भारतीय बाज़ार में कोई नया नाम नहीं है सालों से यह बाइक अपनी शानदार परफॉर्मेंस के चलते ग्राहकों की पसंद बनी हुई है।

इंजन : बजाज सीटी 100 उन लोगों के लिए बेहतरीन बाइक है जो गति के ज्यादा शौकीन नहीं हैं। इसके पावर और स्पेशिफिकेशन के की बात की जाए तो इस बाइक में 102cc का बीएस 6 कंप्लाइंट इंजन दिया गया है जो कि 4 स्ट्रॉक वाला सिंगल सिलेंडर से लैस है और 7500 Rpm पर 7.7 Hp की पावर और 5500 Rpm पर 8.24 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस बाइक में 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। बताते चलें कि बजाज सीटी 100 के अलावा टीवीएस स्पोर्ट्स को भी कंसीडर कर सकते हैं। कंपनी इसके 95 किमी. के माइलेज का क्लेम करती है।