boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

निकाय चुनाव में निर्दलीय बिगाड़ रहे है समीकरण, अप्रत्याशित परिणामों को लेकर आशंकित है पार्टी प्रत्याशी

निकाय चुनाव में निर्दलीय बिगाड़ रहे है समीकरण, अप्रत्याशित परिणामों को लेकर आशंकित है पार्टी प्रत्याशी

शाहपुरा -

शाहपुरा नगर पालिका के 28 जनवरी गुरूवार को होने वाले मतदान के लिए निर्वाचन विभाग ने तैयारियों को पूरा किया है। शाहपुरा के 35 ही वार्डो के सभी 47 मतदान केंद्रों पर मतदान दल पहुंच गये है। मतदान गुरूवार को होगा। इसमें 22762 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेगें। 35 वार्डो में कुल 114 प्रत्याशी मैदान में है। भाजपा 35 तथा कांग्रेस 32 वार्डो में चुनाव लड़ रही है। करीब एक दर्जन वार्डो में निर्दलीय चुनावी समीकरण को बिगाड़ने बिगाड़ने की स्थिति में पहुंच कर जीत के करीब पहुंच रहे है। इसी कारण भाजपा व कांग्रेस के चेयरमेन के संभावित दावेदारों के चेहरों की हवाईयां उड़ती दिख रही है। इसी के चलते इन दावेदारों द्वारा गुरूवार को सांयकाल मतदान समाप्त होते ही ऐसे निर्दलीयों को भी अपनी अपनी बाड़ा बंदी में लेने की तैयारियां भी अभी से शुरू करते हुए दमखम दिखाने वाले निर्दलीयों से मेल मिलाप बढ़ाना प्रांरभ भी कर दिया गया है। 
मतदान की पूर्व संध्या को चुनावी भाषा में कत्ल की रात यूं ही नहीं कही जाती है। अब तक के सबसे बड़े उलट फेर आज की रात में वार्डो में होने की संभावना दिख रही है। क्यों कि इसी दौरान ही मतदाताओं को प्रभावित करने, प्रलोभन देने तथा येनकेन प्रकारेण मतदाताओं को अपनी ओर प्रभावित करने के सभी संभव प्रयास के चलते आज की रात में प्रत्याशियों के पहरे प्रांरभ हो गये है। इसी के साथ गुप्त सूचनाओं का आदान प्रदान व उलटफेर की रणनीति होगी जिसके परिणाम कल मतदान को प्रभावित करेगें। चुनावी गणित को उलट फेर करने के लिए कई गैर राजनीति करने वाले लोग भी वार्डो में दिख रहे है। जिनका वार्ड के प्रत्याशियों के बजाय पार्टी का समीकरण बिगाड़ने का इंटरेस्ट ज्यादा दिख रहा है।
समय पर भाजपा व कांग्रेस की चुनावी जाजम पर बैठकें प्रांरभ न होने के कारण इस बार काफी तादाद में निर्दलीय जिसमें भाजपा व कांग्रेस के बगावत करने वाले ज्यादा है, प्रत्याशी ही पार्टी प्रत्याशियों के समीकरण बिगाड़ने को आमदा दिख रहे है। पार्टी प्रत्याशियों से असंतुष्ट पार्टी पदाधिकारी भी बगावत को हवा देकर या निर्दलीय प्रत्याशियों का अप्रत्यक्ष सहयोग कर समीकरण बिगाड़ने पर आमादा दिख रहे है।
शाहपुरा में किसी भी प्रकार की चुनावी हिंसा को रोकने के लिए काफी तादाद में पुलिस बल शाहपुरा मंगवाया गया है। एएसपी विमल सिंह व थाना प्रभारी हरिराम की अगुवाई में पुलिस बल ने शहर में दिन व रात में फ्लेग मार्च कर लोगों से निष्पक्ष व निर्भिक होकर मतदान का आव्हान किया है। प्रत्येक मतदान केंद्र पर भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।
 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu