boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

इस मुस्लिम देश में महिलाओं को मिली है इतनी आजादी, पति नहीं आया पसंद तो बदल लेती है मर्द

इस मुस्लिम देश में महिलाओं को मिली है इतनी आजादी, पति नहीं आया पसंद तो बदल लेती है मर्द

अक्सर हमने देखा है कि मुस्लिम समुदाय में आदमी अपनी पत्नी के रहते हुए भी 2 या उससे ज्यादा शादी कर लेते हैं। हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी ये चलन है, लेकिन यहां सिर्फ मर्द ही नहीं बल्कि औरतों को भी दूसरे मर्द से संबंध बनाने की इजाजत है। दरअसल, पाकिस्तान में अफगानिस्तान के बॉर्डर से सटा एक इलाका है, जहां रहने वाली औरतों को भरपूर आजादी मिली है। यहां पर महिलाएं गैर मर्द पसंद आने पर अपनी पहली शादी को तोड़ देती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं, इस समुदाय की कुछ अजीब परंपराओं के बारे मेंवैसे तो पाकिस्तान की औरतें बहुत ही खूबसूरत होती है और हमेशा काले रंग के बुर्के में रहती हैं। लेकिन पाकिस्तान में अफगानिस्तान के बॉर्डर के पास रहने वाली औरतें खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद बिंदास होती हैं। 

<p>कलाशा समुदाय की औरतों को भरपूर आजादी मिली है। यहां औरतें बुर्का नहीं बल्कि कलरफुल कपड़े पहनती हैं। वे अपने फैसले खुद लेती हैं और शादी भी अपनी मनमर्जी से ही करती है।</p>

 

कलाशा समुदाय की औरतों को भरपूर आजादी मिली है। यहां औरतें बुर्का नहीं बल्कि कलरफुल कपड़े पहनती हैं। वे अपने फैसले खुद लेती हैं और शादी भी अपनी मनमर्जी से ही करती है।

<p>इस इलाके की जनसंख्या बेहद ही कम है। यहां पर लगभग पौने 4 हजार लोग ही रहते है। लेकिन यहां की कुछ अजीब परंपरा देखकर ये इलाका काफी मशहूर है।</p>

 

इस इलाके की जनसंख्या बेहद ही कम है। यहां पर लगभग पौने 4 हजार लोग ही रहते है। लेकिन यहां की कुछ अजीब परंपरा देखकर ये इलाका काफी मशहूर है।