boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

फरवरी में लोगों ने जमकर खरीदी गाड़ियां,Maruti से लेकर Toyota और MG की सेल में दिखा भारी उछाल

फरवरी में लोगों ने जमकर खरीदी गाड़ियां,Maruti से लेकर Toyota और MG की सेल में दिखा भारी उछाल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग COVID-19 महामारी के द्वारा लाए गए झटके से उबरने की कोशिश कर रहा है। पिछले कुछ महीनों में कारों की मांग में वृद्धि देखी गई है, क्योंकि लोग सार्वजनिक परिवहन के उपयोग से डर रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए ज्यादातर कार निर्माता कंपनियों ने जनवरी 2021 में बिक्री में वृद्धि दर्ज की थी और फरवरी में भी यह सिलसिला जारी है। फिलहाल कंपनी ने फरवरी के सेल्स आंकड़े जारी कर दिए हैं। आइए एक नजर डालते हैं,

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने फरवर के महीने में 8.3 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। कंपनी ने फरवरी 2020 में 1,33,702 इकाइयों की तुलना में पिछले महीने 1,44,761 इकाइयां सेल की हैं। कंपनी द्वारा सेल की गई वाहनों की सूची में स्विफ्ट, डिजायर, वैगनआर, सेलेरियो, और बलेरो जैसी कारें शामिल रहीं। जिनके बूते फरवरी 2020 के मुकाबले बीते फरवरी 15.3 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

Hyundai India: इस क्रम में दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने भी पिछले महीने बिक्री में काफी वृद्धि दर्ज की है। कार निर्माता ने फरवरी 2020 में 40,010 इकाइयों की तुलना में पिछले महीने 51, 600 इकाइयों की बिक्री दर्ज की है। जिसमें 29 प्रतिशत की कुल वृद्धि देखी गई है।

Toyota: वहीं जापानी कार निर्माता टोयोटा ने भी पिछले महीने बिक्री में 36 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। कंपनी ने फरवरी 2020 में 10,352 इकाइयां सेल की थी। जो फरवरी 2021 में 14,075 इकाइयां रही है। कंपनी द्वारा सेल की गई गाड़ियों में इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट और फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट और फॉरच्यूनर लेगेंडर जैसी नई कारों को देखा गया है।

MG Motors: ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी ने पिछले महीने 4,329 इकाइयों की सेल दर्ज की है। जो अब तक कंपनी का मासिक सेल होने वाला सबसे ज्यादा आंकड़ा है। फरवरी 2020 के मुकाबले बीते महीनें एमजी की सेल में 215 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। ब्रिटिश कार निर्माता ने हेक्टर फेसलिफ्ट की मजबूत मांग के कारण इस वृद्धि को दर्ज किया। हालांकि हेक्टर प्लस और ईवी जेडएस भी शामिल हैं।