boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

Hyundai Bayon: सबसे छोटी और किफायती SUV से उठा पर्दा

Hyundai Bayon: सबसे छोटी और किफायती SUV से उठा पर्दा

;दुनिया भर में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट तेजी से मशहूर हो रहा है। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने आखिरकार अपनी सबसे किफायती एसयूवी Hyundai Bayon से पर्दा उठा दिया है। इस एसयूवी का प्रोडक्शन कंपनी के इज्मित स्थित फैक्ट्री में करेगी और तकरीबन 40 देशों में इसे एक्सपोर्ट किया जाएगा। तो आइये तस्वीरों के माध्यम से जानते हैं कैसी है ये नई एसयूवी - 

 


हाल ही में हमने इस एसयूवी की लिक्ड तस्वीरों को दिखाया था, लेकिन अब इसकी आधिकारिक तस्वीरों को जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि, इस नई एसयूवी Bayon का नाम दक्षिणपूर्व फ्रांस के एक शहर 'Bayonne' से प्रेरित है। इस एसयूवी को खासकर यूरोपियन मार्केट को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली एंट्री लेवल एसयूवी होगी। 

hyundai bayon

कैसा है डिजाइन: Hyundai Bayon के फ्रंट में कंपनी ने चौड़े ग्रिल के साथ बड़ा एयर इनटेक दिया गया है। तीन हिस्सों में बंटी हुई मेन हेडलाइट में डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ हाई बीम भी दिया गया है। इसमें DRL's को हुड के नीचे दिया गया है। वहीं ऐरो शेप C-पिलर एसयूवी के साइड प्रोफाइल को दमदार लुक देते हैं। इसके अलावा LED लाइट्स का इस एसयूवी में बखूबी इस्तेमाल किया गया है, जो कि इसे मॉर्डन लुक देते हैं। 

 


hyundai bayon

साइज: जहां तक इस एसयूवी के आकार की बात है तो इसकी लंबाई 4,180mm, चौड़ाई 1,775mm और उंचाई 1,490mm है। इसमें 2,580mm का व्हीलबेस दिया गया है। ये एसयूवी 15 इंच के स्टील व्हील के साथ ही 16 और 17 इंच के एलॉय व्हील के साथ पेश की जाएगी। इस एसयूवी में स्पेस का भी खास ख्याल रखा गया है, इसमें आपको 411 लीटर का बूट स्पेस दिया जा रहा है। 


hyundai bayon

मिलेंगे ये खास फीचर्स: Hyundai Bayon को पूरी तरह से एडवांस फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8 इंच का डिस्प्ले ऑडियो सिस्टम भी दिया गया है। इसके अलावा LED एम्बीएंट लाइटिंग एसयूवी के केबिन को आकर्षक बनाते हैं। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें लेन फॉलोइंग एसिस्ट (LFA), फॉवर्ड कोलाइजन एवॉयडेंस एसिस्ट (FCA) जैसे सेफ़्टी फीचर्स भी मिलते हैं। ये एसयूवी तीन अलग अलग इंटीरियर कलर्स के साथ आ रही है, जिसमें ब्लैक, डार्क-लाइट ग्रे और डार्क ग्रे शामिल है। 


hyundai bayon

इंजन क्षमता: जहां तक इंजन की बात है तो इस एसयूवी में कंपनी ने उसी इंजन का प्रयोग किया है जो i20 में भी देखने को मिलता है। इस एसयूवी में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का T-GDi इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि तकरीबन 100 PS से लेकर 120PS की पावर जेनरेट करता है। ये 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। इसमें तीन ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं जिनमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट शामिल हैं। 

 


बता दें कि, अभी इस एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने के बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन जिस तरह से इंडियन मार्केट में कॉम्पैक्ट एसयूवी सिग्मेंट मशहूर हो रहा है उससे उम्मीद है कि Hyundai Bayon को यहां के बाजार में भी उतारा जा सकता है।