boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

गुजरात निकाय चुनाव रिजल्ट: भाजपा ने किया सबका सूपड़ा साफ, जश्न की तैयारी

गुजरात निकाय चुनाव रिजल्ट: भाजपा ने किया सबका सूपड़ा साफ, जश्न की तैयारी

अहमदाबाद  : पंजाब निकाय चुनाव में कुछ खास नहीं कर सकी भाजपा की गुजरात के स्थानीय निकाय चुनाव में बल्ले बल्ले हो रही है। अभी तक मिली खबरों के मुताबिक अहमदाबाद में भाजपा ने कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया है। यहां बीजेपी तीन चौथाई बहुमत के करीब है। रुझान अगर नतीजों में बदलते हैं तो बाकी पांच नगर निगमों में भी बीजेपी कांग्रेस को मात देती नजर आ रही है। बीजेपी ने सूरत, वडोदरा, राजकोट, भावनगर और जामगनगर नगर निगम में कांग्रेस को शिकस्त दे दी है। रुझानों में वह इन पांचों नगर निगमों में काफी आगे चल रही है। रुझानों के मुताबिक अहमदाबाद में भाजपा 65, कांग्रेस 10 और अन्य चार सीटों पर आगे हैं। इसी तरह सूरत में भाजपा 46, कांग्रेस 10 और अन्य 18 सीटों पर आगे हैं। वडोदरा में भाजपा 15 और कांग्रेस 10 सीटों पर आगे हैं। हालांकि आंकड़ों में फेरबदल संभव है। 

GUJARAT BJP

गुजरात में आम आदमी पार्टी का खाता खुल गया है। पार्टी को सूरत नगर निगम के वार्ड नंबर 16 की चारों सीटों और वार्ड नंबर 4 की चारों सीटों पर जीत मिली है। भाजपा ने अहमदाबाद सहित सभी छह नगर निगमों में जीत के जश्न की तैयारी शुरू कर दी है। शाम को सात बजे अहमदाबाद के खानपुर इलाके में स्थित भाजपा कार्यालय में विजय सभा का आयोजन किया गया है। इसमें गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल हो सकते हैं।

 

Gujarat Municipal Election Results Live: नतीजे आज, 2276 प्रत्याशियों की  किस्मत का होगा फैसला - gujarat municipal corporation election 2021 result  live updates bjp - AajTak

छह बड़े शहरों में नगर निगम चुनाव की भी काउंटिंग हो रही है। यहां कुल 144 वॉर्डों की 576 सीटों के लिए 21 फरवरी को मतदान हुआ था।  उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद में सबसे कम 38.73 फीसदी वोटिंग हुई थी। वहीं सबसे अधिक 49.86 फीसदी वोट जामनगर में पड़े। इसी तरह, राजकोट में 47.27 फीसदी, भावनगर में 43.66 फीसदी, सूरत में 43.52 फीसदी और वडोदरा में 43.47 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। बीजेपी का पहले भी इन सभी नगर निगमों पर कब्जा था।

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu