boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

 माइंस लीज पर देने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी, एक आरोपित गिरफ्तार, दो की तलाश 

 माइंस लीज पर देने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी, एक आरोपित गिरफ्तार, दो की तलाश 

 भीलवाड़ा हलचल। माइंस का एग्रीमेंट कर लाखों रुपये हड़पने व माइंस अन्य को देने की बात कहकर काम बंद करवा देने से संबंधित धोखाधड़ी के मामले में आसींद पुलिस ने दांतड़ा के शंभुलाल गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। 

आसींद थाना प्रभारी महेंद्रसिंह ने हलचल को बताया कि आसींद थाने पर प्रताप नगर, जयपुर निवासी सत्येंद्र मीणा ने  24 फरवरी 2021 को शम्भू गुर्जर, रामप्रसाद गुर्जर और मांगू भील के विरूद्ध धोखाधडी कर 10 लाख रुपये  हडपने का मुकदमा दर्ज कराया था।  सत्येंद्र ने रिपोर्ट में आरोप लगाया था कि  उदयपुर जिले की लसाडिय़ा तहसील के गांव बोडकी  में दांतड़ा निवासी शम्भूलाल गुर्जर, अजीतपुरा निवासी रामप्रसाद गुर्जर औरं मांगू भील की एक फर्म एसआर मिनरल के नाम से संचालित है। जिसमें फेल्सपार व सोडा के दोहन का कार्य होता है। परिवादी सत्येंद्र मीणा व आरोपितों के बीच  700/-रू प्रति टन रायल्टी के हिसाब से उक्त एसआर मिनरल को संचालित करने का एक एग्रीमेंट  5. नवंबर 2020 को कस्बा आसीन्द में हुआ। जिसे कस्बा आसीन्द में एग्रीमेंट तैयार कर गवाह विनोद एवं गवाह कन्हैयालाल काठात के सामने 5,00,000/- रुपये  चुकाए गए। बाकी राशि 5,00,000/ रुपये  20 नवंबर 2020 तक देना तय हुआ था। उक्त राशि भी परिवादी ने तीनो आरोपियों को चुका दी।  कुछ दिन बाद ही परिवादी ने उस लीज मे कार्य करना शुरू कर दिया। इसमें परिवादी के लाखों रूपये और लग गए। 
लेकिन कुछ दिन बाद ही रामप्रसाद, शम्भू गुर्जर व मांगू भील की नीयत में फर्क आ गया और इन्होने यह कहते हुये कि हमने खान किसी और को दे दी, वहां काम करने के लिए परिवादी को मनाकर दिया। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच की। तीनों आरोपितों पर जुर्म प्रमाणित पाये जाने के बाद पुलिस ने दांतड़ा निवासी शंभुलाल गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपित से पूछताछ और अन्य की तलाश कर रही है।