boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

जेएलएन के न्यूरो सर्जरी वार्ड में एसी में विस्फोट से लगी आग

 जेएलएन के न्यूरो सर्जरी वार्ड में एसी में विस्फोट से लगी आग

अजमेर। संभाग के सबसे बडे जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के न्यूरो सर्जरी वार्ड में गुरुवार अलसुबह लगी आग के कारण भर्ती मरीजों की जान आफत में आ गई। शुक्र है समय पर मरीजों के परिजनों ने तत्परता दिखाई और उन्हें वार्ड से बाहर निकाल लिया।

जानकारी के अनुसार सुबह करीब 4 बजे वार्ड में एक एसी अत्यधिक गर्म हो जाने से उसमें विस्फोट के बाद आग लग गई। देखते ही देखते पूरे वार्ड में धुआं भर गया। अचानक हुए इस हादसे से मरीज एवं उनके परिजन घबरा गए। जैसे तैसे सभी मरीजों को बाहर निकाला।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि वार्ड में करीब एक दर्जन से अधिक मरीज और उनके परिजन मौजूद थे। धमाके की आवाज से नींद खुली तो आग देख सभी के होश उड गए। हादसे के काफी समय बाद तक अस्पताल प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली ना ही कोई संभालने आया।

बतादें कि पूर्व में भी अस्पताल में शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग में कई वेंटिलेटर खराब हो गए थे। तब भी पीडडब्ल्यूडी ने जिम्मेदारी से पल्ला झाड लिया था। गुरुवार सुबह विभाग के अधिकारी दिलीप मंडावलिया मौके पर पहुंचे। लेकिन एक सवाल अब भी अनुत्तरित बना हुआ है कि रात में पीडडब्ल्यूडी के कितने कर्मचारी ड्यूटी पर मौजूद थे।