boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

ट्रैक्टर रैली के बाद संसद कूच करेंगे किसान, एक फरवरी को पैदल मार्च का किया ऐलान

ट्रैक्टर रैली के बाद संसद कूच करेंगे किसान, एक फरवरी को पैदल मार्च का किया ऐलान

दिल्ली । बार्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया। किसान गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च के बाद एक फरवरी को संसद मार्च करेंगे। सिंधु बार्डर पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में ट्रैक्टर रैली पर पुलिस की आशंकाओं को भी किसानों ने दूर किया। 

किसानों ने कहा कि दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर हम शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर रैली करेंगे और रैली करने के बाद अपने स्थान पर वापस आ जाएंगे। हमारा आंदोलन 26 जनवरी के बाद भी चलेगा। 

क्रांतिकारी किसान यूनियन के दर्शन पाल ने कहा कि एक फरवरी को हम दिल्ली के अलग-अलग जगहों से संसद की ओर पैदल मार्च करेंगे। इस दिन कैसे कहां जाना है, ये हम 28 जनवरी को तय करेंगे। उन्होंने कहा कि एक फरवरी से ही संसद का सत्र शुरू हो रहा है। उस दिन बजट भी पेश होगा। यह भी चेताया कि पूरे संसद सत्र के दौरान हम अलग अलग कार्यक्रम करते रहेंगे। 

हम 1 फरवरी को संसद की ओर कूच करेंगे। इस दिन कैसे कहां जाना है ये हम 28 जनवरी को तय करेंगे: दर्शन पाल, क्रांतिकारी किसान यूनियन pic.twitter.com/ua2VWh6c3h

— ANI_HindiNews (@AHindinews) January 25, 2021

वहीं, ट्रैक्टर रैली पर स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने कहा कि मीडिया में केवल तीन जगह से ट्रैक्टर परेड की बात कही जा रही है। जबकि तीन नहीं कुल नौ जगहों से किसान गणतंत्र परेड निकालेंगे। सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाज़ीपुर बॉर्डर, धंसा बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर के अलावा 4 और बॉर्डर हैं जो कि हरियाणा बॉर्डर पर हैं। शाहजहांपुर से निकलने वाली गणतंत्र परेड में 20-25 राज्यों की झांकियां भी निकलेंगी। कल जो भी परेड होगा वो शांतिपूर्ण तरीके से होगा।

कल जो भी परेड होगा वो शांतिपूर्ण तरीके से होगा और इससे देश की गणतंत्र की इज्जत बढ़ेगी, घटेगी नहीं: योगेंद्र यादव,स्वराज इंडिया #RepublicDay https://t.co/4pw0aw2krm

— ANI_HindiNews (@AHindinews) January 25, 2021

योगेंद्र यादव ने कहा कि ट्रैक्टर मार्च से देश की गणतंत्र की इज्जत बढ़ेगी, घटेगी नहीं। किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी के श्रवण सिंह पंढेर ने कहा कि ट्रैक्टर मार्च पूरी तरह शांतिपूर्ण होगी। 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu