boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित

जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित

 चित्तौड़गढ़, हलचल।  कोविड टीकाकरण, पल्स पोलियो एवं सघन मिशन अभियान हेतु जिला टास्क फोर्स बैठक सोमवार को जिला कलकटर के.के. शर्मा की अध्यक्षता में जिला ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिला कलक्टर ने सभी आशा सहयोगिनी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं स्वास्थ्य मित्र की बैठक कर शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। इसके साथ ही पल्स पोलियो अभियान के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए शत-प्रतिशत 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने हेतु निर्देशित किया। पल्स पोलियो अभियान के तहत बैठक में उपस्थित मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, उपनिदेशक आईसीडीएस को निर्देशित किया कि चिन्हित पोलियो बूथ वाले स्कूल, आंगनवाड़ी रविवार के दिन भी खुले रखें जावे। 

बैठक में सघन मिशन इन्द्रधनुष पर चर्चा की गई जिसमें फरवरी-मार्च महीने में 7 दिवस के लिए अतिरिक्त टीकाकरण सेशन प्लान करके रूटीन इम्यूनाईजेशन हेतु शत-प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने सभी खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया कि पल्स पोलियो अभियान में सर्मपण की भावना से कार्य करते हुए हाई-रिस्क क्षेत्र, दुर्गम एवं दुरस्त क्षेत्र में एक भी 0 से 5 वर्ष का बच्चा पोलियो की दवा से वंचित नहीं रहे यह सुनिश्चित करें। 

जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी ने अवगत कराया कि आज सोमवार को जिला चित्तौड़गढ़ में कुल 43 बूथ पर 4199 लक्ष्य के विरूद्ध कुल 2802 लाभार्थियों को कोविड का टीका लगाया गया एवं आज दिनांक तक कोविड टीकाकरण कुल लक्ष्य 7748 के विरूद्ध 5037 लाभार्थियो को टीके लगाये गये ।  उन्होंने बताया कि 41 टीकाकरण बूथ पर 27 जनवरी 2021 को 3340 लाभार्थियों के लिए टीकाकरण किया जायेगा । 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu