boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

IPL 2021 का प्रायोजक होगी चाइनीज कंपनी VIVO, बीसीसीआई ने कहा- किसी कंपनी ने नहीं लगाई सही बोली

IPL 2021 का प्रायोजक होगी चाइनीज कंपनी VIVO, बीसीसीआई ने कहा- किसी कंपनी ने नहीं लगाई सही बोली

नयी दिल्ली : चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी विवो (VIVO) की इस सत्र में आईपीएल के प्रायोजक के तौर पर वापसी होगी क्योंकि उम्मीदों के अनुरूप पेशकश नहीं होने के कारण किसी अन्य कंपनी को अधिकार स्थानांतरण करने के उसके प्रयास विफल रहे. विवो का भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के साथ प्रायोजन करार 440 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष है.

पूर्वी लद्दाख में हिंसात्मक झड़पों के बाद भारत-चीन सीमा पर तनाव को देखते हुए पिछले साल उसका प्रायोजन निलंबित कर दिया गया था. बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘ड्रीम 11 और अनएकेडमी ने इस साल के लिए जो पेशकश की थी वह विवो की उम्मीदों के अनुरूप नहीं थी इसलिए उसने इस साल स्वयं प्रायोजक बनने और अगले साल संभावनाएं तलाशने का फैसला किया है.'

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का ‘टाइटल' प्रायोजक था. उसने 222 करोड़ रुपये देकर ये अधिकार हासिल किये थे. विवो पांच साल के करार के लिए एक वर्ष में जितनी धनराशि देगा यह उससे लगभग आधी थी. रिपोर्टों के अनुसार विवो ने 2018 से 2022 तक आईपीएल प्रायोजन अधिकार 2190 करोड़ रुपये में हासिल किये थे.

 आईपीएल 2021 के लिए गुरुवार को हुए नीलामी में ऑल राउंडर और विदेशी तेज गेंदबाजों को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिलाड़ियों की नीलामी में काफी बड़ी राशि में खरीदा गया जिसमें दक्षिण अफ्रीकी हरफनमौला क्रिस मौरिस को राजस्थान रॉयल्स से रिकार्ड 16.25 करोड़ रुपये का करार हासिल करने में सफल रहे तो कर्नाटक के ‘अनकैप्ड' खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम ने भी यहां 9.25 करोड़ रुपये में बिककर सुर्खियां बटोरीं.

मौरिस आईपीएल नीलामी इतिहास में सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गये. अनकैप्ड (अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैच नहीं खेला हो) स्पिन गेंदबाजी ऑल राउंडर गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड राशि में खरीदा. 32 साल का यह क्रिकेटर अभी इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला के लिए बतौर नेट गेंदबाज भारतीय टीम के साथ है.

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu