boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ

पहली बार खरीद रहे हैं नई कार तो इन बातों का रखें ख्याल, कभी नहीं होगा पछतावा

पहली बार खरीद रहे हैं नई कार तो इन बातों का रखें ख्याल, कभी नहीं होगा पछतावा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। परिवार छोटा हो या बड़ा आज के ज़माने में कार सभी के लिए जरूरी है। ऐसे में अगर आप पहली बार किसी नई कार को खरीद रहे हैं, तो कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें। क्योंकि बहुत बार ऐसा होता है कि पहली कार खरीदने की खुशी में हम कई खास फीचर्स को नज़रअंदाज कर देते हैं। लेकिन बदलते वक्त के साथ इनकी कमी और जरूरतों का हमें बाद में पता चलता है। तो अगर आप भी किसी नई कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे बेहद अहम ये फीचर्स जो आपकी सुरक्षा और नई कार के लिए बेहद जरूरी हैं।

अपने बजट में देखें कार: जब आप एक नई कार खरीदते हैं तो उसके लिए आपको अपना निश्चित बजट तय करना बेहद जरूरी है। क्योंकि जब हम कार खरीदने उनके शोरूम पर जाते हैं तो वहां आपको कई मॉडल्स और बजट की कारें दिखती हैं,जो हमारे बजट से बाहर हो सकती हैं। इसलिए एक बजट तय करें और बाज़ार में अपने बजट के आधार पर ही कार देखें। साथ ही अगर आप कार फाइनेंस करवाना चाहते हैं तो उससे संबंधित दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ लें और बैंक का इंटरेस्ट रेट जैसे केंद्र बिन्दुओं को ठीक तरह से जांच लें।

एयरबैग्स और एबीएस जरूरी: इस साल से सरकार ने सुरक्षा के लिए सभी कारों के फ्रंट सीट पर एयरबैग को लगाने के सिलसिले में कंपनियों को दिशा-निर्देश जारी किये हैं। इसके अलावा एबीएस यानि एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम तेज स्पीड में कार को चलाते वक्त इमरजेंसी ब्रेकिंग के लिए काम आता है इससे कार आपके कंट्रोल में रहती है। जो एक्सीडेंट होने की संभावना को कम कर देती हैं। इन बातों को कार लेने से पहले जरूर जांच लें।

देखें सारे फीचर्स: आपके बजट के अनुसार आपको कार में फीचर्स जरूर देख लेने चाहिए। इसका मतलब ये है कि आप पहले से मन बना कर कोई कार खरीद रहे हैं तो उससे पहले इन बातों का ध्यान रखें कि आपकी कार में उसके बजट के अनुसार सारे फीचर्स हैं भी या नहीं, जैसे अच्छा साउंड सिस्टम, पावर विंडोज़ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल या सेमी-डिजीटल इंस्ट्रूमेंटल क्सटर आदि। साथ ही किसी भी कार को खरीदने से पहले उसकी टेस्ट ड्राइव जरूर ले लें। 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu