boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

TAX चोरी का एक और बड़ा मामला आया सामने , काटे 1004 करोड़ का फर्जी बिल , GST चोरी में CA सहित पांच गिरफ्तार

TAX चोरी का एक और बड़ा मामला आया सामने , काटे 1004 करोड़ का फर्जी बिल , GST चोरी में CA सहित पांच गिरफ्तार

जयपुर
प्रदेश में अब भ्रष्टाचार के बाद लगातार टैक्स चोरी के मामले का भी लगातार खुलासा हो रहा है। राजधानी जयपुर में तीन बड़े रियल एस्टेट और जौहरी कारोबारी समूहों के यहां छापेमारी के अगले ही दिन एक और टैक्स चोरी के बड़े मामले का भंड़ाफोड़ हुआ है। डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटलीजेंस (डीजीजीआई) जयपुर की जोनल यूनिट ने फर्जी तरीके से आईटीसी (इनपुट टैक्स क्रेडिट) के मामले में वैशाली नगर निवासी कारोबारी विष्णु गर्ग सीए सहित पांच को गिरफ्तार किया है। गर्ग के अलावा उसके सहयोगी बद्रीलाल माली, महेंद्र सैनी, सीए भगवान सहाय गुप्ता के अलावा हैदराबाद निवासी प्रदीप दयानी का नाम भी इस टैक्स चोरी में सामने आया है।

25 कंपनियां बनाकर कई राज्यों में काटे 1004 करोड़ रुपये के फर्जी बिल
बताया जा रहा है कि इन लोगों ने 25 कंपनियां बनाकर मध्य प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, दिल्ली और मुंबई समेत कई राज्यों में अपने माल की आवाजाही दिखा कर 1004 करोड़ रुपये के फर्जी बिल काटे थे। साथ ही इन्हीं बिलों से उन्होंने 146 करोड़ रुपए का आईटीसी क्लेम (रिफंड) किया था। हालांकि अभी यह क्लीयर नहीं है कि सभी क्लेम क्लीय हुए है या नहीं। लेकिन माना जा रहा है कि उसने बड़े पैमाने पर क्लेम उठाए हैं।

टिम्बर, स्क्रैप, प्लाईवुड और गोल्ड के संबंध में बिल
डीजीजीआई के एडीजी राजेन्द्र कुमार के अनुसार जांच में पता चला कि कारोबारी विष्णु गर्ग ने माल की आपूर्ति के बिना नकली चालान जारी किए। मिली जानकारी के अनुसार उसने मुख्य रूप से टिम्बर, स्क्रैप, प्लाईवुड और गोल्ड आदि के संबंध में बिल जारी किए। विष्णु की जयपुर की 5 फर्मा के अलावा 3 राज्यों में 20 और फर्में थीं।

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu