boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिये वार्षिेक साख योजना 1447 करोड़ रूपये का अनुमोदन

वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिये वार्षिेक साख योजना 1447 करोड़ रूपये का अनुमोदन

 

राजसमन्द (राव दिलीप सिंह) अग्रणी जिला बैंक कार्यालय, एसबीआई की ओर से शुक्रवार को जिला कलक्टर कार्यालय के सभागार में आयोजित जिला स्तरीय बैंकिंग समन्वय एवं समींक्षा समिति की त्रैमासिक बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर कुशल कोठारी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने सभी बैंकों में सरकारी योजनाओं में लम्बित आवेदनों के निस्तारण में तेजी लाने के निर्देश दिए।

    बैठक में सहायक महा प्रबधंक भारतीय रिजर्व बैंक आर.एस. रावत की ओर जिले के लिए पिछले वर्षो की उपलब्धियों को ध्यान में रखते हुए प्राथमिकता प्राप्त क्षेत्र के लिए वर्ष 2021-22 के लिये वार्षिक साख योजना 1447 करोड़. का अनुमोदन एवं वार्षिक साख योजना पुस्तिका 2020-21 का विमोचन किया गया।

    अग्रणी जिला अधिकारी रावत ने जिले के साख जमा अनुपात को राष्ट्रीय स्तर के अनुरूप लाने के लिये सभी बैंकों को निर्देषित किया। सभी बैंकों को अपने से संबंधित ग्राहक मित्र का वास्तविक रूप से निगरानी रखते हुए अधिक से अधिक ग्रामीण जनता को लाभान्वित करने हेतु आव्हान किया।

    अग्रणी जिला प्रबंधक प्रकाश चन्द्र शर्मा ने विभागानुसार लम्बित आवेदनों पर चर्चा की एवं निर्णय लिया गया कि बैंक अधिकारियों एवं सरकारी विभाग आपसी समन्वय से कार्य कर सरकारी योजनाओं में जिले के ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित करें।

    बैठक में मुख्य प्रबंधक एसबीआई डीएसएच भीलवाडा से डी.के. जैन, क्षेत्रीय प्रबंधक आरएमजीबी आर.के.लालावत, सहायक निदेशक महिला अधिकारिता रश्मि कशिश, सहायक निदेशक समाज कल्याण विभाग जयप्रकश, सांसद के प्रतिनिधि विकास चौधरी, आरसेटी राजसमन्द (नाथद्वारा) के निदेशक राजेश कुलश्रेष्ठ, जिला उद्योग केन्द्र से रवि, राजीविका से कमल मारू, नगर परिषद से अशोक एवं वित्तीय परामर्शदाता राजेन्द्र नाहर सभी द्वारा अपने अपने विभागों की योजनाओं पर चर्चा कर समीक्षा की ।