boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

100 करोड़ रूपये की लागत से भीम देवगढ़ में बहेगी विकास की गंगा

100 करोड़ रूपये की लागत से भीम देवगढ़ में बहेगी विकास की गंगा

    राजसमन्द (राव दिलीप सिंह) जिले के  भीम देवगढ़ की ग्रामीणो के लिए अब बड़ी राहत की खबर है।  विधायक सुदर्शन सिंह रावत के प्रयासों से निरंतर विकास के आयाम नवीन क्षेत्र में स्थापित हो रहे है।

26 करोड़ रूपये से बिछेगा सड़कों का जाल

    विधायक सुदर्शन सिंह रावत की मांग पर भीम देवगढ़ मे सड़कों का जाल बिछने के साथ ही आवाम को आवाजाही मे सुगमता एवं अन्य बेहतर सुविधाए मिलेगी। भीम देवगढ़ मे 26 करोड़ की लागत से 36 नई सडको का जाल बिछेगा जिससे कई गांवो सहित विभिन्न जिलो एवं पंचायतों का सीधा कनेक्सन होगा ।

बदलेगी शिक्षा की तस्वीर

    विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने इसी के तहत विभिन्न पंचायतों मे जाकर सीधे लगातार विध्यार्थियों से संवाद किया था। अब विद्यालयों के कक्षा कक्षों, पुस्तकालय, कंप्यूटर लेब आदि की निर्माण स्वीकृति के मध्ये नज़र अब भीम देवगढ़ के विद्यार्थियों के अपने विद्यालय बदले बदले से नजर आएंगे। वर्तमान मे हुई वित्तीय स्वीकृति में 20 करोड़ रूपये की लागत से भीम देवगढ़ मे 125 अतिरिक्त कक्षा कक्षों का निर्माण होगा। इसके तहत चयनित विद्यालयों में 10 सभी सुविधाओं युक्त पुस्तकालय, स्टाफ रूम एवं कंप्यूटर लैब की स्थापना होगी। जिससे विद्यार्थी शिक्षा आध्ययन के दौरान से ही रोजगार परक शिक्षा से जुड़ सकेंगे।

भावी सैनिकों के लिए बड़ा तोहफाए 18 पंचायतों मे बनेंगे 200 मीटर रनिंग ट्रेक युक्त स्टेडियम

    मगरा क्षेत्र से प्रतिवर्ष हजारों युवा सैनिक भर्ती मे शामिल होते है। उनकी शारीरिक दक्षता तैयारी के लिए वहीं क्षेत्र के सैनिक संगठनो ने भी विधायक रावत से सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए रनिंग ट्रेक निर्माण की मांग की थी।

    इसी के तहत विधायक रावत की मांग पर 9 करोड़ की लागत से 18 पंचायतों में 200 मीटर के रनिंग ट्रेक मय खेल स्टेडियम का निर्माण होगा। जिससे क्षेत्र के युवाआें को सेना भर्ती में चयन होने के लिए शारीरिक प्रतिस्पर्धा का उचित माहौल मिलेगा। इसके साथ ही सभी 18 पंचायतों मे राजीव गांधी खेल स्टेडियम निर्मित होगा। वही भीम मे स्टेडियम निर्माण के लिये लगभग 2 करोड़ की स्वीकृति जारी की गई है।

राजकीय महाविद्यालय मे बनेंगे 6 हॉल

    उच्च शिक्षा मे भी विधायक सुदर्शन सिंह रावत की सकारात्मक पहल से राजकीय महाविद्यालय भीम मे विज्ञान संकाय मे नवीन प्रवेशित विद्यार्थीयों को भी उच्च शिक्षण का माहौल मिलेगा। यही नही इसी वर्ष स्वीकृत जीव विज्ञान एवं गणित के विद्यार्थियों के शिक्षण कार्य के लिये 6 उच्च सुविधाओं युक्त हॉल का निर्माण होगा। जिनपर सवा तीन करोड़ रूपये खर्च होंगे।

100 से अधिक गांवों के हलक होंगे तर,

35 करोड़ की स्वीकृति घर-घर पेयजल का सपना होगा साकार

    विधायक रावत के विभिन्न जन सुनवाईयो के दौरान महिलाओं की पेयजल की पीड़ा को विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने गंभीरता से लिया तथा अब जमीनी स्तर पर सार्थक कर रहे है। विधायक रावत ने बताया हमेशा ही फोकस रहा है, कि महिलाओं एवं मातृ शक्ति से जुड़ी सुविधाओं को लेकर जल्द राहत मिले।

    जिसको लेकर भीम देवगढ़ के 100 गांवो के लिए विभिन्न पेयजल परियोजनाएं स्वीकृति कराई है। जिससे गांवाें की महिलाओ को दूर दराज से पानी लाने की समस्या से राहत मिल सकेगी। इसी के तहत 35 करोड़ की स्वीकृति जारी की गई है ।

किसानों के लिये बड़ी राहत

    भीम देवगढ़ के किसानों को विधायक रावत की और से तोहफा मिला है। जिसके तहत ढाई करोड़ से भी अधिक की लागत से टोकरा, नोहरा, रतनागुड़ा में सिंचाई परियोजनाओं की स्वीकृति  हुई हैं । वहीं 58 लाख रूपये  की लागत से लिफ्ट इरिगेशन का तोहफा मिला है।

 

चिकित्सा क्षेत्र में बड़ी राहत

    विधायक रावत के प्रयासाें से भीम के छापली सीएचसी के लिये 1 करोड़ 15 लाख एवं भीम सीएचसी के लिये की स्वीकृति जारी हुई हैं।

विधायक के प्रयासों से यह हो चुके है कार्य

    विधायक रावत के प्रयासों से  भीम देवगढ़ मे रिको की स्वीकृति, छापली के पीएचसी का सीएचसी मे क्रमोन्नयन, भीम चिकित्सालय का पीएमओ लेवल मे स्वीकृति, देवगढ़ मे स्थाई कृषि मंडी सदा भोज का बाड़िया, डेलरा में नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र, चंबल की डीपीआर स्वीकृति, तीन नवीन पंचायतों का गठन सहित विभिन्न ऎतिहासिक कार्य हुए है।

विधायक रावत ने जताया आभार

    भीम विधानसभा को ऎतिहासिक 101 करोड़ रूपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की सौगात दिये जाने पर विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं जिले के प्रभारी एवं सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना का आभार व्यक्त किया है।