अब आप बिना इंटरनेट भी भेज सकेंगे एचडी फोटो और फाइल, जल्द ही आएगा ये फीचर WhatsApp पर

अब आप बिना इंटरनेट भी भेज सकेंगे एचडी फोटो और फाइल, जल्द ही आएगा ये फीचर WhatsApp पर

नई दिल्ली : व्हाट्सएप (WhatsApp) एक बहुत बड़े फीचर पर काम कर रहा है जिससे अब मीडिया और फाइल भेजने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी. बता दें कि एक नए फीचर के बारे में अफवाहें हैं. एक बार ये फीचर जारी होने के बाद फोटो, वीडियो, म्यूजिक और डॉक्यूमेंट्स को ऑफलाइन भी शेयर किया जा सकेगा.

जल्द ही आएगा ये फीचर WhatsApp पर

व्हाट्सएप के फीचर्स को ट्रैक करने वाला WABetaInfo ने व्हाट्सएप के इस नए फीचर के बारे में जानकारी दी है, ख़बरों के मुताबिक ऑफ़लाइन साझा की गई फ़ाइलें भी एन्क्रिप्टेड और सुरक्षित हैं. बता दें कि नई सुविधाओं के स्क्रीनशॉट सामने आया है. हालांकि व्हाट्सएप का ये आगामी फीचर फिलहाल बीटा टेस्टिंग में है. ये नया फीचर एंड्रॉइड के नियरबाय सिस्टम के साथ काम करता है, जिसे अब क्विक शेयर कहा जाता है, जो पास के 2 उपकरणों के बीच फ़ाइलों को साझा करने के लिए ब्लूटूथ से जुड़ता है.

बता दें कि आप दूर बैठे किसी शख्स को WhatsApp के इस नए फीचर के द्वारा बिना इंटरनेट मैसेज नहीं भेज सकेंगे. अपकमिंग फीचर के इस्तेमाल के लिए आपको व्हाट्सएप को अपनी फोटो गैलरी का एक्सेस भी देना होगा. इसके साथ ही लोकेशन की भी परमिशन देनी होगी, और WhatsApp में आने वाला ये फीचर काफी हद तक एपल के एयरड्रॉप, ShareIT और गूगल के क्विक शेयर की तरह काम करेगा. साथ ही इस टेक्निक में सेलुलर इंटरनेट और वाई-फाई कनेक्शन के बिना फाइल शेयर की जाती हैं.

Read MoreRead Less
Next Story