जनता को चुनाव अब राष्ट्रवाद और परिवारवाद में से करना है - अबु बकर नकवी



बनेड़ा ( केके भण्डारी )

कस्बे में बुधवार को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का कारवां ए मोहब्बत कार्यक्रम आयोजित हुआ ।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक एवं वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अबु बकर नकवी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का अर्थ केवल गांधी परिवार बन चुका है । जनता को चुनाव अब राष्ट्रवाद और परिवारवाद में से करना है ।आजादी के लड़ाई में महात्मा गांधी का योगदान अविस्मरणीय रहा है जिसे कोई नकार नहीं सकता लेकिन केवल उनके नाम पर ही पीढ़ियों तक राज नहीं किया जा सकता। आज के गांधी परिवार के सदस्यों न तो महात्मा गांधी जैसी नैतिकता है और न ही उनके जैसे बलिदान की भावना, फिर भी वे देश को अपनी जागीर समझ रहे हैं जो स्वीकार्य नहीं है। अब देश के चुनाव राजनैतिक दलों के बजाय राष्ट्रवाद बनाम परिवारवाद के नाम पर लड़े जा रहे हैं जहां भाजपा अपनी राष्ट्रवादी विचारधारा के दम पर लड़ रही है और कांग्रेस परिवारवाद को आगे बढ़ाने के लिए कमर कसे हुए है।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इन्द्रेश कुमार के निर्देशानुसार भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल के समर्थन में मंच का कारवां ए मोहब्बत कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम हेतु भीलवाड़ा प्रवास पर आये नकवी ने बनेड़ा में कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुस्लिम समुदाय को भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए प्रेरित किया । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही देश के अल्पसंख्यकों को अपना वोट बैंक बनाकर रखा। सरपरस्ती का दिखावा तो किया लेकिन आगे नहीं बढ़ने दिया, यहां तक कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर कहा गया कि ये देश के अल्पसंख्यक विरोधी रहेंगे, लेकिन मोदी का 10 साल का कार्यकाल गवाह है कि देश में सभी धर्म, समुदाय, जाति, वर्ग के लोगों को आगे बढ़ने के समान अवसर मिल हैं और देश ने ऐतिहासिक तरक्की की है इसलिए अब अल्पसंख्यक भी कांग्रेस का चोला छोड़कर देश के समग्र विकास के लिए मोदी को वोट दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गांधी परिवार को छोड़कर योग्य नेताओं को आगे लाने को तैयार नहीं है तो जनता भी कांग्रेस को वोट देने के लिए तैयार नहीं है, जैसे पिछले चुनावों में जनता ने भाजपा को 6 लाख से अधिक मतों से रिकॉर्ड जीत दी थी उसी प्रकार राजस्थान में इस बार भी भीलवाड़ा जीत का रिकॉर्ड बनायेगा।

सभा को मंच के क्षेत्रीय संयोजक आबिद शेख ने सम्बोधित करते हुए कहा कि मंच की आधारशिला में राष्ट्रहित ही रखा गया है और प्रसन्नता का विषय है कि मंच का परिवार दिनोंदिन बढ़ते हुए सामाजिक समरसता के अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर रहा है।

अपने उद्बोधन में कार्यक्रम आयोजक एवं संभागीय संयोजक इरशाद अली ने कहा कि आम जन ने चुनाव परिणाम का संदेश दे दिया है और राजस्थान में 25 सीटों की हैट्रिक लगना तय है। इस अवसर पर मंच के अजमेर संभाग संयोजक अययूब रंगरेज, भीलवाड़ा जिला संयोजक मोहम्मद रिजवान, सह संयोजक अशरफ पठान, मोहम्मद यूसुफ, नीलगर समाज अध्यक्ष मोहम्मद रफीक सिंधी, कालू खान आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

बनेड़ा मंडल अध्यक्ष गोपाल चरण सिसोदिया ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए धर्मनिरपेक्षता, सामाजिक समरसता आदि महत्वपूर्ण विषयों पर प्रकाश डालते हुए भाजपा की रीति नीति से अवगत कराते हुए मुस्लिम समुदाय को लोकसभा चुनाव में भीलवाड़ा से भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल को वोट देने की अपील की ।

कार्यक्रम में ईकबाल मोहम्मद छीपा, ज़हूर मोहम्मद छीपा, नियाज़ मोहम्मद सिलावट, हमीद खान, मोहम्मद नसीम छीपा, शफी मोहम्मद छीपा, ग़ुलाम नबी छीपा, सलीम खान कायमखानी, महिम सुवालका, बाबूलाल नुवाल, मुरली मनोहर व्यास, राम बाबू न्याति, भंवर शर्मा, दिनेश सोनी, रोशन सेन आदि अनेक बनेड़ा के प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित रहें ।

Read MoreRead Less
Next Story