अव्वल रहे छात्रों को संचेती परिवार ने किया पुरस्कृत

अव्वल रहे छात्रों को संचेती परिवार ने किया पुरस्कृत

आकोला (रमेश चंद्र डाड) बीगोद स्थानीय आदर्श विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा परिणाम घोषित कर वार्षिक समारोह रखा गया, जिसमें अव्वल रहे 41 छात्र-छात्राओं को बीगोद के दानवीर संचेती परिवार द्वारा पुरस्कृत कर छात्रों का हौंसला अफजाही की गई। सेठ केसरसिंह प्रेम देवी संचेती एवं शिक्षाविद कमला जैन की स्मृति में संचेती परिवार द्वारा प्रदत्त पुरस्कारों का वितरण विद्यालय प्रबंध समिति के सचिव प्रदीप सेन व प्रधानाचार्य लोकेश कुमार ने किया। कुछ अन्य कार्यक्रमों में व्यस्त होने से दिनेश संचेती द्वारा भेजे संदेश में कहा गया कि विद्या से मूल्यवान कुछ भी नहीं है।

प्रतिभावान छात्रों को पुरस्कृत करने से उनमें विद्या के प्रति नवीन जागृति का संचार होगा, साथ ही अन्य छात्र उनसे प्रेरणा लेंगे। इसी क्रम में रश्मि संचेती ने छात्रों के उज्जवल एवं यशस्वी जीवन की मंगल कामना करते हुए कहा कि मेरी भुआ कमला जैन का विद्यार्थियों के जीवन विकास में बहुत बड़ा योगदान रहा है। उनकी इच्छाओं को ध्यान में रखते हुए मेरे पिता ने विद्या के क्षेत्र में अग्रणी छात्रों का मनोबल बढ़ाने हेतु समय-समय पर अभिनव प्रयास किए हैं। जरूरतमंद छात्रों की मदद में भी उनके सार्थक प्रयास रहे हैं, जिससे पूरा संचेती परिवार गोरवान्वित है। प्रदीप सेन ने जीवन में शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में कक्षा नवम में भैया आनंद वर्मा, सप्तम में बहन आयुषी जाट व कार्तिक बैरागी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कक्षा अरुण, उदय व प्रभात से लेकर कक्षा प्रथम से नवम तक में प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहे कुल 41 छात्रों को पुरस्कृत किया गया । इस अवसर पर विद्यालय के सभी आचार्य व दीदी सहित अभिभावक उपस्थित थे। प्रधानाचार्य लोकेश भट्ट ने संचेती परिवार की सेवाओं के प्रति आभार व्यक्त किया । आचार्य महावीर वैष्णव सहित सम्पूर्ण विद्यालय स्टाफ के परस्पर समन्वय व सहयोग की अभिभावकों ने प्रशंसा की।

Read MoreRead Less
Next Story