Videoडेढ़ घंटे पुलिस-प्रशासन को छका टंकी से उतरे छात्रनेता गिरफ्तार, मुकदमा भी दर्ज

Videoडेढ़ घंटे पुलिस-प्रशासन को छका टंकी से उतरे छात्रनेता गिरफ्तार, मुकदमा भी दर्ज

Thu 11 Jul 19  5:49 pm


  भीलवाड़ा हलचल। माणिक्यलाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय में सीटें बढ़ाने, बकाया छात्रवृत्ति दिलाने जैसी मांगों को लेकर आज  कृषि उपज मंडी परिसर स्थित पानी की टंकी पर चढ़कर एनएसयूआई के 5 पदाधिकारियों ने डेढ़ घंटे प्रदर्शन किया। एएसपी दिलीप सैनी व एसडीएम टीना डाबी की समझाइश पर टंकी से उतरे पांचों छात्र नेताओं को पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मंडी सचिव की रिपोर्ट पर इन छात्रों के खिलाफ मंडी परिसर में अनाधिकृत प्रवेश कर टंकी पर चढऩे व आत्महत्या की धमकी देने का मामला भी सुभाषनगर पुलिस ने दर्ज कर लिया है।  
एनएसयूआई के छात्रनेता टीकमचंद जाट के नेतृत्व में नारायण जाट, प्रद्युमन्न वैष्णव, रतन गाडरी और धीरज गाडरी आज सुबह सवा ग्यारह बजे कृषि उपज मंडी परिसर स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गये।  बीए और बीएससी की 25-25 सीटें बढ़ाने, व्याख्याताओं के रिक्त पद भरने और दो वर्ष की बकाया छात्रृवृत्ति छात्रों को दिलाने आदि मांगें प्रमुख थी। इनके बाद तीन और छात्र टंकी पर चढऩे का प्रयास करने लगे, जिन्हें पुलिस टंकी के नीचे से ही पकड़कर थाने ले गई। सूचना पर एएसपी दिलीप सैनी, डीएसपी सिटी भंवर रणधीर सिंह, डीएसपी सदर राजेश आर्य, एसडीएम टीना डाबी, आरएसी व सुभाषनगर तथा कोतवाली थाने का जाब्ता मौके पर मौजूद रहा। 
एएसपी सैनी व एडीएम डाबी ने कलेक्टर से वार्ता करने के बाद छात्रों के प्रतिनिधि मंडल से बातचीत कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद करीब डेढ़ घंटे से टंकी पर चढ़े पांचों छात्र नीचे उतर आये, जिन्हें सुभाषनगर थाना पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इस बीच, कृषि उपज मंडी सचिव रामसिंह सिसोदिया की रिपोर्ट पर पुलिस ने टीकम जाट, धीरज प्रजापत, प्रद्युमन्न वैष्णव, रतन लाल गाडरी व नारायण जाट पर  मंडी परिसर में अनाधिकृत प्रवेश कर टंकी पर चढऩे और वहां से आत्महत्या की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है। 

news news news