VIDEO  एक लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की रहेगी मेरी प्रतिबद्धता - बोले डॉ.सी.पी जोशी

VIDEO  एक लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की रहेगी मेरी प्रतिबद्धता - बोले डॉ.सी.पी जोशी

भीलवाड़ा (हलचल)। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.सी.पी.जोशी ने कहा है कि वे जीतकर आये तो भीलवाड़ा के बेरोजगार युवाओं को एक लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि वस्त्रनगरी को हवाई सेवा से जोडऩे का भी उनका प्रयास रहेगा। 
डॉ.जोशी आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर उन्होंने एक सर्वे कराया जिसमें सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की सामने आई है

उन्होंने कहा कि  10 से 15 अप्रैल के बीच ऑनलाइन व ऑफलाइन माध्यम से लोकसभा क्षेत्र के लोगों के मैंने सजेशन लिए, जिसमें 73 हजार 277 लोगों के सुझाव आए. सुझावों में सबसे ज्यादा सुझाव भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में बेरोजगारी व रोजगार उपलब्ध करवाने का आया है.अन्य समस्या भी लोगों ने बताई है। बेरोजगारी की समस्या को लेकर डॉ.जोशी ने साफ किया कि भीलवाड़ा के लोगों ने उन्हें आशीर्वाद दिया तो वे एक लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी दूर होगी तो शहर का विकास होगा। 

डॉ.जोशी ने कहा कि भीलवाड़ा औद्योगिक नगरी है और हवाई सेवा की भी आवश्यकता है। मेरा प्रयास रहेगा कि मैं शहर को इस सेवा से जुड़वा सकूं। 


फोरलेन से हुआ विकास :
डॉ.जोशी ने कहा कि पूर्व में केन्द्रीय मंत्री बने इस दौरान उन्होंने भीलवाड़ा को चारों ओर से फोरलेन से जोड़ा था। इसी का परिणाम है कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की जमीन की कीमतें बढ़ी है। फोरलेन पर आधुनिक ढाबे बने है और लोगों को सुविधाएं मिली है। 
सस्ता रा मैटेरियल :
डॉ.जोशी ने कहा कि औद्योगिक नगरी भीलवाड़ा में सेरेमिक इण्डस्ट्रीज की बड़ी संभावना है। इसका रा मेटेरियल काफी सस्ता है। उन्होंने कहा कि मंत्री था तब भी मेरा प्रयास था और अब भी मेरा प्रयास है कि सेरेमिक से जुड़े कारखाने लगे। उन्होंने कहा कि इससे रोजगार की संभावना बढ़ेगी। इसका विजुअल मेरे दिमाग में है। मेरी प्रतिबद्धता रहेगी और मेरा पहला प्रयत्न रहेगा कि मैं रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का प्रयास करूंगा जिससे आने वाले समय में लोगों के परिवार में खुशहाली आ सके। उन्होंने यहां क्या समस्या है ? यह भी मेरे जानकारी में है। 
रेन वाटर सुरक्षित करना :
उन्होंने रेन वाटर को कैसे सुरक्षित किया जाये यह हमने नरेगा में पौण्ड बनाकर प्रयास किया था। इससे खेती में बड़ा परिवर्तन आया और आएगा। इससे पानी का जल स्तर भी बढेगा। उन्होंने कहा कि पानी से खेती का तरीका भी बदला सकता है। उन्होंने कहा कि केले की खेती करके भी रोजगार के अवसर बढाया जा सकता है। 
चम्बल योजना की तरह अन्य समस्याओं का भी होगा समाधान :
लोकसभा प्रत्याशी डॉ. जोशी ने कहा कि भीलवाड़ा में जिस तरह चम्बल का पानी लाया गया और पूरे जिले की पानी की समस्या दूर हो गई इसी तरह अन्य समस्याओं को भी दूर करने का प्रयास करूंगा। इसके लिए मैं प्रतिबद्ध रहूंगा। 
डॉ.जोशी ने कहा कि मैंने पहली बार जब भीलवाड़ा का सिजारा लिया था तब मैंने वादा किया कि भीलवाड़ा को पीने के पानी की समस्या से मुक्ति दिलाऊंगा और मैंने यह भी कहा था कि इस समस्या का समाधान नहीं कर पाया तो दूसरी बार चुनाव लडऩे नहीं आऊंगा। उन्होंने कहा कि मैं तब सांसद बना लेकिन समस्या का पूरी तरह समाधान नहीं हो पाया और मैंने चुनाव नहीं लड़ा। लेकिन मेरा भीलवाड़ा आना जाना लगा रहा। भीलवाड़ा और बागोर में मेरे कई रिश्तेदार है। जोशी ने कहा कि काफी प्रयासों के बाद चम्बल योजना स्वीकृत हो गई और कई कई दिक्कतें आई और उन्हें दूर किया गया और आज भीलवाड़ा के हर गांव के लोगों को चम्बल से पीने का पानी मिल रहा है। योजना में आई दिक्कतों और इसे लागू करने के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि पार्टी ने फिर मुझे भीलवाड़ा से चुनाव लडऩे के लिए मैदान में उतारा है और सहर्ष इसे स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि इस समय पार्टी देश में चुनौतियों का मुकाबला कर रही है। कांग्रेस पार्टी ने मामूली कार्यकर्ता सी.पी.जोशी को बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है। मैं केन्द्रीय मंत्री रहा, विधानसभा अध्यक्ष रहा और भी अन्य पदों पर रहा। उन्होंने कहा कि केन्द्र में मंत्री बनने के लिए मैं भीलवाड़ा की जनता का आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि मैंने मंत्री रहते हुए वे सभी प्रयास किये जिससे लोकसभा क्षेत्र का विकास हो। मैं दूसरी बार चुनाव लडऩे के लिए आया हूं तो यह कहने की स्थिति में हूं कि पानी की समस्या का हल हुआ और गांवों में पीने के पानी की योजनाओं का क्रियान्वयन हुआ है। आज गर्मी का मौसम है ज्‍यादा लोग याद कर सकते है कि 2009 से पहले की स्थिति क्या थी और आज की स्थिति क्या है ? पानी लाइफ लाईन है। भीलवाड़ा में प्रोसस हाउस और उद्योगों को भी सम्बल मिला है। उस समय प्रोसेस हाउसों में पानी जाता था तो लोग आपत्ति करते थे कि आप पीने के पानी को बर्बाद कर रहे हो। उन्होंने कहा कि आज प्रोसेस हाउसों से लोगों को रोजगार मिल रहा है। 
जोशी के समर्थन में सोन्ग का लोकार्पण :
कांग्रेस जिलाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी और जिला महामंत्री महेश सोनी और पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल डांगी ने डॉ.सी.पी.जोशी के चुनाव को लेकर चुनावी सोन्ग का लोकार्पण किया। त्रिपाठी ने कहा कि जनता ने ऐसा मानस बना लिया है कि सी.पी.जोशी को लेकर उनमें उत्साह है। उन्होंने कहा कि इसका लाभ हमें सब जगह मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आम लोगों के साथ साथ पशुओं को भी पीने का पानी मिला है। जगह जगह पौ बनाई गई है। उन्होंने कहा कि लोगों में यह चर्चा है कि सीपी जोशी जो कहते है वह करके दिखाते है। उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी को बौना उम्मीदवार बताया है। 

Read MoreRead Less
Next Story