VIDEO  ज्‍योति बा फूले की माली समाज ने मनाई जयंति, निकाली महारैली : डॉ.जोशी बोले : ज्‍योति बा फूले की शिक्षा से लें प्रेरणा

VIDEO  ज्‍योति बा फूले की माली समाज ने मनाई जयंति, निकाली महारैली : डॉ.जोशी बोले : ज्‍योति बा फूले की शिक्षा से लें प्रेरणा

भीलवाड़ा (व‍िजय गढ़वाल/सम्‍पत माली)। महात्मा ज्‍योति बा फूले की जयंति पर आज उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद मालियों के नोहरे से विशाल रैली निकाली गई। इस मौके पर कांग्रेस नेता डॉ.सी.पी. जोशी ने ज्‍योति बा फूले को शिक्षा के क्षेत्र में प्रेरणा स्त्रोत बताते हुए उनकी राहत पर चलने का आव्हान किया। 
महात्मा ज्‍योति बा फूले की जयंति पर आज श्री गेस्ट हाउस चौराहे स्थित ज्‍योति बा फूले की प्रतिमा पर डॉ.सी.पी.जोशी, धीरज गुर्जर, नगर पर‍िषद सभापति राकेश पाठक, अक्षय त्रिपाठी, महेश सोनी, ओम नराणीवाल, औंकार माली, नंदलाल माली, बंशी मोरी, राजकुमार माली आदि ने पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर डॉ.सी.पी.जोशी ने कहा कि ज्‍योति बा फूले हमें प्रेरणा देते है, उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा योगदान दिया है। शिक्षा समाज को आगे बढ़ाने में बहुत आवश्यक है । उस जमाने में शिक्षा को बढ़ावा देने के कारण आज समाज शिक्षित बन रहा है। उन्होंने आशा जताई कि ज्‍योति बा की शिक्षा से प्रेरणा लेकर समाज ही नहीं देश भी आगे बढ़ेगा। 
रैली निकली :
नेहरू रोड स्थित मालियों के नोहरे से आज धूमधाम के साथ रैली निकाली गई। रैली नोहरे से प्रारम्भ होकर श्री गेस्ट हाउस चौराहा, महाराणा टॉकीज, सूचना केन्द्र, महिला आश्रम माली खेड़ा, रोडवेज बस स्टैण्ड, पुराना बस स्टैण्ड, देवरिया बालाजी होते हुए संजय कॉलोनी से पुन: मालियों के नोहरे में पहुंचकर समाप्त हुई। रैली में पुरूष गुलाबी और केशरिया साफे बांधे हुए थे। रैली में डीजे पर नाचते गाते युवाओं की साथ महिलाएं भी चल रही थी। यह मार्ग महात्मा फूले के जयकारों से गूंज उठा। 
जगह जगह हुआ स्वागत :
रैली का जगह जगह लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। वहीं कई जगह पानी की स्टालें भी लगाई गई। संजय कॉलोनी में तो एक पूरे परिवार ने रैली का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। 
ये हुए रैली में शामिल :
ज्‍योति बा फूले की जयंति पर रैली में पूषालाल के साथ ही औंकार माली, नंदलाल माली, पत्रकार राजकुमार माली, बंशी मौरी, बद्री पारेता, एडवोकेट राजकुमार माली, मथुरालाल माली, गौरीशंकर माली, गोपाल माली, दौलत माली, मदन माली, बद्री मौरी, छोटू माली सहित समाज के हजारों की संख्या में महिलाएं एवं पुरूष शामिल हुए।
यहां भी अर्पित की पुष्पांजलि :
देवरिया बालाजी स्थित महात्मा ज्‍योति बा फूले के प्रतिमा पर भी पुष्पांजलि अर्पित की गई। गोपाल बूलीवाल, बंशीलाल रागस्या, राजकुमार माली, हरनारायण गढ़वाल, देबीलाल रागस्या, कन्हैयालाल आदि ने पुष्पांजलि अर्पित की। 

Read MoreRead Less
Next Story