कॉलेज की लड़की ने बाबर आज़म को पछाड़ा, जानें WPL नीलामी में सबसे महंगी बिकने वाली काशवी कौन हैं

कॉलेज की लड़की ने बाबर आज़म को पछाड़ा, जानें WPL नीलामी में सबसे महंगी बिकने वाली काशवी कौन हैं

 महिला प्रीमियर लीग के नए सीजन के लिए मुंबई में नीलामी प्रक्रिया को अंजाम दिया गया। नीलामी में हर टीम ने अपने लिए बेस्ट खिलाड़ी चुनने का प्रयास किया। भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों का धमाल देखने को मिला। काशवी गौतम उनमें से एक रहीं।

 

 

काशवी गौतम को गुजरात जायंट्स ने खरीद लिया। घरेलू क्रिकेट में धाकड़ प्रदर्शन का फल उनको मिला। वह एक ऑल राउंडर की हैसियत से खेलती हैं। काशवी गौतम को लेकर गुजरात और यूपी वॉरियर्स के बीच बिड वॉर भी देखने को मिला और अंत में गुजरात ने बाजी मारी।

kashvee guautam

 

काशवी गौतम कहां से आती हैं

काशवी गौतम पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हैं। उनकी उम्र 20 साल हैं दाएं हाथ से गेंदबाजी तथा बल्लेबाजी करती हैं। काशवी ने 13 साल की उम्र से ही क्रिकेट में हाथ आजमाना शुरू कर दिया था। उन्होंने इंडिया ए के लिए भी क्रिकेट खेला है और अब लक्ष्य सीनियर भारतीय टीम से खेलने का है। वह सेकंड ईयर की छात्रा भी हैं।

बाबर आज़म से ज्यादा रकम मिली

पाकिस्तान सुपर लीग में खिलाड़ियों को जो उच्चतम रकम मिलती है, काशवी ने उसे पार कर दिया। बाबर आज़म की पीएसएल फीस से भी काशवी को बड़ी रकम मिली है। 10 लाख की बेस प्राइस से उनको 2 करोड़ रुपये की धन राशि में गुजरात जायंट्स ने खरीदा है। काशवी भारत की पहली अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिनको इतनी बड़ी रकम मिली है। पीएसएल में भारतीय करेंसी के हिसाब से 1.2 करोड़ या उससे थोड़ी अधिक राशि मिलती है। काशवी ने बाबर आज़म को पछाड़ दिया।

 

22 साल की ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालामाल, दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे ऊँची बोली में खरीदा 

काशवी गौतम का कैसा था रिएक्शन

नीलामी में गुजरात जायंट्स द्वारा खरीदे जाने के बाद काशवी गौतम काफी खुश दिखाई दीं। उन्होंने कहा कि मुझे ख़ुशी है और गुजरात में जाकर मैं प्रदर्शन करना चाहूंगी। सबसे पहले नीलामी की खबर मैंने अपने कोच को फोन कर दी। काशवी ने कहा कि मैं गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देना चाहूंगी।

Read MoreRead Less
Next Story